Friday 23 April 2021

हीरो मोटो कार्प द्वारा स्वेच्छा से शटडाउन का निर्णय की आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने की सराहना



फरीदाबाद, 23 अप्रैल (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। प्रमुख औद्योगिक संगठन आईएमएसएमई आफ इंडिया ने कोविड-19 के कारण देश में लॉक डाउन की परिस्थितियों से बचने के लिए हीरो मोटो कार्प द्वारा स्वेच्छा से शटडाउन का निर्णय लेने की जहां सराहना की है, वहीं कहां गया है कि हीरो मोटोकॉर्प द्वारा आप्रेशन्स को कुछ समय के लिये बंद रखने की घोषणा से आटोमोबाइल से जुड़े उद्योगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, परंतु यदि इस समय को आवश्यक मैंटीनैंस, मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के इंफ्रास्ट्रक्चर में बेहतरी और नई नीतियों के निर्धारण के लिये प्रयोग किया जाए तो परिणाम काफी साकारात्मक रहेंगे।

आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला के अनुसार कोविड के कारण समस्याएं बढ़ी हैं और परिस्थितियों का कुप्रभाव उद्योग जगत पर पडऩा भी स्वाभाविक है।

सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक श्री रतन टाटा के संदेश का जिक्र करते श्री चावला ने कहा है कि यदि जापान द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पुन: एक शक्ति बनकर उभर सकता है, इजराइल काफी दबाव के बावजूद आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन सकता है और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग विपरीत परिस्थितियों में भी उल्लेखनीय कार्य कर सकते हैं तो कोरोना से भी भयभीत होने की आवयकता नहीं है वास्तव में यह एक चुनौती है जिसका सामना कर हम और तत्परता से आगे बढ़ेंगे। श्री चावला का मानना है कि वर्तमान परिवेश में आवश्यकता इस बात की है कि हम चुनौतियों को अवसर में बदलें क्योंकि इसी से हमें एक नई स्फूर्ति, ऊर्जा व उज्जवल भविष्य की राह मिल सकती है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: