Saturday 19 October 2019

रोड शो में विजय प्रताप को मिला व्यापक समर्थन, कांग्रेसजन उत्साहित


फरीदाबाद (रैपको न्यूज प्रतिनिधि)। बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विजय प्रताप के समर्थन में चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम दिन निकाले  गये रोड शो में जिस प्रकार स्थान-स्थान पर सामाजिक संगठनों, समाजसेवी वर्ग ने अपना खुला समर्थन कांग्रेस उम्मीदवार को दिया, उससे विजय प्रताप समर्थकों व कांग्रेसजनों के हौंसले काफी बुलंद देखे गये।
इस रैली में टाउनशिप में कई सामाजिक लोग खुलकर शामिल हुए जिन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को अपने समर्थन की घोषणा करते हुए पूर्व विधायक एवं श्री विजय प्रताप के पिता चौ० महेंद्रप्रताप द्वारा किये गये कार्यों की मुक्तकंठ से सराहना की।
सैक्टर-48, नेहरू ग्राउण्ड मार्किट, एन.एच.2 बी, बी पार्क, एन.एच.3, इरोज, शिव दुर्गा विहार, बीकानेर स्वीटस, लक्कड़पुर पुलिया, डी ब्लॉक गुरुद्वारा, डी-1 ब्लॉक, दयाल नगर, हाऊसिंग बोर्ड सैैक्टर-48, एन एच पांच में विजय प्रताप का क्षेत्रवासियों ने खुलकर स्वागत किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि विकास व परिवर्तन के लिये जनप्रतिनिधित्व उन्हें ही सौंपा जाएगा। इस जनसमर्थन रैली की एक विशेषता यह भी रही कि इसमें पंजाबी वर्ग के वे लोग भी शामिल हुए जिनके संबंध में यह माना जा रहा था कि वे भाजपा के समर्थन में चल रहे हैं अथवा चल रहे हैं।
नेहरू ग्राउंड में कांग्रेस के पूर्व वित्त राज्यमंत्री प्रदीप आदित्य जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने गरीबों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है और धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम किया है। इस बार क्षेत्र की जनता इनको आइना अवश्य दिखाएगी। उन्होंने बताया कि किस तरह दिल्ली में संत रविदास मंदिर को तोड़ा गया, जोकि गलत है, जन भावनाओं के साथ खिलवाड़  है। उन्होंने कहा कि हम मंदिर की एक इंच भूमि भी नहीं जाने देंगे, चाहे इसके लिए हमें अपनी जान ही क्यों न देनी पड़े। श्री जैन ने कहा कि विजय प्रताप सिंह एक युवा एवं ऊर्जावान प्रत्याशी है, जो जन भावनाओं को समझता है। इसलिए इस बार जुमलों एवं बहकावे में न आएं और ऐसे प्रत्याशी को चुनें, जो आपके काम आ सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी सत्ता में काबिज होने जा रही है और एक मजबूत सरकार बनाएंगे, जो प्रदेश के विकास की नई गाथा लिखेगी।
विजय प्रताप ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 5 साल स्मार्ट सिटी के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है। क्षेत्र की हालत आप देखेंगे, तो आप स्वयं जान जाएंगे कि किस तरह की स्मार्ट सिटी बनाने का दावा भाजपा कर रही है। विजय प्रताप ने कहा कि पिछले 5 वर्षो में बडखल विधानसभा का जो बुरा हाल हुआ है, वो किसी से छुपा नहीं है। स्मार्ट की तो छोड़ो, बडख़ल विधानसभा का वास्तविक स्वरूप भी इन्होंने बिगाडकऱ रख दिया है। परंतु एक बात की दाद देनी पड़ेगी, जो कभी जनता को दुत्कारते थे, आज उसी जनता के सामने उनको वोट मांगने के लिए हाथ जोडऩे पड़ रहे हैं। उन्होनें कहा कि मेरे पिता पूर्व मंत्री चौ.महेन्द्र प्रताप को आप लोगों ने हमेशा प्यार और आर्शीवाद देकर जिताया था, आज मैं आपके सामने खड़ा हुं मुझ पर भी अपनी कृपा बरसा दो। मैं आपसे वायदा करता हुं आपको कभी निराश नहीं करूंगा।
उन्होंनें उपस्थित जनसमूह से अपील की, कि आने वाी 21 अक्टूबर को पंजे के चुनाव चिन्ह्र का बटन दबाकर विकास की गाथा लिखने में अपना योगदान दें। विजय प्रताप ने कहा कि भाजपा विधायिका राष्ट्रीय मुद्दों पर चुनाव लड़ रही हैं, उनकी अपनी झोली में कुछ नहीं है। वो क्षेत्र की जनता को बेवकूफ समझ रही हैं, मगर लोग भलीभांति जानते हैं कि हमारी स्थानीय समस्याओं का हल हमारे बीच का नेता, हमारा अपना ही कर पाएगा। इसलिए आपसे अपील करता हूं, जो कृपा आपने मेरे पिताश्री पर बरसाई, उसकी कृपा मुझ पर भी कर दो।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: