Thursday 11 June 2020

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता व्यक्त, जागरूकता व परस्पर सहयोग जरूरी :रतड़ा


दिल्ली 11 जून (रैपको न्यूज़/ कुलजिंदर रजनीकर)। आंत्रेप्यूनर्स ऑफ फ्लैटिड फैक्ट्री एसोसिएशन के पूर्व सचिव श्री संजीव रतड़ा ने दिल्ली में कारोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों चिंता व्यक्त करते हुए इस संबंध में जागरूकता का संचार करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
श्री रतड़ा ने कहा कि सरकार एवं प्रशासन के साथ आमजन का भी यह दायित्व है कि वह अपने साथ-साथ दूसरों को भी संक्रमण से बचाव हेतु जागृत करने का प्रयास करें।
सेम करुणा शंकर मन की चपेट में आ चुके श्री रतड़ा ने उन सभी महानुभावों का आभार जताया, जिन्होंने उनके संक्रमित होने उपरांत ढांढस बंधाया तथा उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद की।
श्री रतड़ा ने बताया कि वर्तमान में करोना से बचाव की कोई भी ओषधि नहीं बनी है, ऐसे में  केवल आयुर्वेद के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है।
आपने कहा कि देश में कोरोना के रोगियो के प्रति जो भ्रांतियां बनी है वह चिंताजनक है।
श्री रतड़ा के अनुसार आज हमारे निकट से लगभग 3 लाख से अधिक वायरस हमे छू कर निकाल जाते है और हम अपने इम्यूम सिस्टम को मजबूत कर हम खुद एवम् दूसरों को बचा लेते है।
‌ श्री रतड़ा ने सभी नागरिकों तथा महानुभावों से अपील करते हुए कहा वायरस का बचाव केवल इम्यून सिस्टम् को मजबूत बनाने से ही संभव है। आपने दूध में कच्ची हल्दी, गिलोय तथा दालचीनी के मिश्रित सेवन की आवश्यकता पर भी बल दिया है। इसके साथ साथ आपने 15 से 20 मिनट धूप के सेवन, त्रिफला के सेवन को भी आवश्यक बताया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: