Thursday 6 August 2020

फोन कर विदेश में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने धरा


फरीदाबाद 6 अगस्त (रैपको न्यूज़)। साइबर अपराध शाखा ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो कि फोन कर लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का वादा कर पैसों की ठगी करता था। श्रीमती धारणा यादव ने बताया कि आरोपी मिराजुल रफीक दिल्ली के नेम सराय साकेत का रहने वाला है। पीछे से आरोपी असम का रहने वाला है।
आरोपी ने सेक्टर 30 फरीदाबाद में रहने वाले मनदीप को फोन कर Cyprus देश में नौकरी दिलाने का वादा कर अपने झांसे में फसा लिया था। आरोपी ने शिकायतकर्ता को फर्जी वीजा व जहाज की टिकट दिखाकर अपनी बातों में लेकर मनदीप से 2 लाख रुपए अपने अकाउंट में डलवा लिए थे। पैसे लेने के बाद जब आरोपी ने अपना फोन बंद कर लिया तो मनदीप को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। जिस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। शिकायतकर्ता मनदीप की शिकायत पर थाना सेक्टर 31 में धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया गया।
उपरोक्त मामला पुलिस आयुक्त महोदय श्री ओपी सिंह के संज्ञान में आने के बाद आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। जिस पर साइबर अपराध शाखा ने तकनीकी और पुलिस सूत्रों के माध्यम से आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई। आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया ।
श्रीमती धारणा यादव ने फरीदाबाद वासियों से अपील करते हुए कहा कि ऑनलाइन फ्रॉड से बचें। फरीदाबाद पुलिस साइबर अपराधियों के बारे में लोगों को जागरूक करती रहती है। उसके बावजूद भी कुछ लोग इस तरह के लोगों के झांसे में आकर अपना पैसा गवा देते हैं। नौकरी के लिए अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें। पैसा लेकर नौकरी लगवाने वालों से सावधान रहें।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: