Saturday 24 October 2020

5 किलोमीटर पैदल गश्त कर मनाया पुलिस फ्लैग दिवस



फरीदाबाद 24 अक्तूबर (Repco News)। पुलिस फ्लैग दिवस के चौथे दिन फरीदाबाद पुलिस के सभी अधिकारियों, थाना प्रबंधक, पुलिस चौकी इंचार्ज और उनके अधीन तैनात सभी पुलिसकर्मियों ने दिन व रात मे 5 + 5 किलोमीटर पैदल गश्त की।

उल्लेखनीय है कि फरीदाबाद पुलिस लगातार 10 दिन पुलिस फ्लैग दिवस का आयोजन कर रही है प्रत्येक दिन पुलिस विभाग अलग-अलग तरह की गतिविधियों का आयोजन कर रहा है।

इस प्रौग्राम के मद्देनजर पुलिस फ्लैग दिवस के चौथे दिन 5 किलोमीटर पैदल गस्त धार्मिक स्थल, बाजार एवं भीड़ भाड़ वाली जगह इत्यादि पर की गई।

इस दौरान प्रत्येक महिला थाना ने भी अपने अपने एरिया में पैदल गस्त की।

अपने अपने एरिया में पैदल गश्त के दौरान पुलिस ने रास्ते में मिलने वाले लोगों से बातचीत कर साइबर क्राइम,  चोरी- ठगी से बचने के बारे में जागरूक किया और उनका हाल-चाल भी जाना। इस तरह पैदल गस्त से मार्केट में पुलिस की प्रेजेंस दिखाई देती है जिससे लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा होता है वही अपराधियों में भय का माहौल बनता है।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस फ्लैग दिवस के आने वाले दिनों में पुलिस अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोजित करेंगे जैसे कि रन फॉर यूनिटी, ब्लड डोनेशन कैंप, वाद विवाद प्रतियोगिता इत्यादि का आयोजन किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: