Thursday 8 October 2020

गुड़गांव : जीआईए प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त यातायात पुलिस से मिला, नो एंट्री हटाने का आग्रह



गुरुग्राम 8 अक्तूबर (Repco News)। गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने छोटे कमर्शियल चार पहिया वाहनों पर प्रातः व सायं काल के समय लगाए गए नो एंट्री को समाप्त करने का आग्रह ट्रैफिक पुलिस प्रशासन से किया है।

यहां उपायुक्त यातायात पुलिस गुड़गांव के रूप में कार्यभार संभालने उपरांत श्री डीके भारद्वाज आईपीएस का स्वागत करते हुए एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि पहले कंपनियों को स्टॉक में आगामी इस्तेमाल के लिए रॉ मैटेरियल रखना पड़ता था लेकिन अब कंपनियों द्वारा छोटे उद्यमियों को पहले से सारणी दे दी जाती हैं कि इस दिन इतना सामान सुबह व शाम के समय भेजें, चार पहिया वाहनों को नो एंट्री से निजात न मिलने से समस्याएं बढ़ रही है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए जीआईए के प्रधान श्री जी एन मंगला ने बताया कि छोटे व बड़े उधमी कोविड-19 महामारी के कारण लगाए गए लाक डाउन से आर्थिक संकट से जूझ रहे थे और अब किसी तरह उबरने का प्रयास कर रहे हैं ऐसे में नो एंट्री से माल समय पर ना पहुंचने पर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे आर्थिक नुकसान हो रहा है।

जीआइए के सहसचिव श्री मनोज जैन, कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती अमन सिंह, वरिष्ठ सदस्य श्री अमित सेठी व कार्यकारी सचिव श्री अशोक वशिष्ठ भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल द्वारा उपायुक्त यातायात पुलिस के रुप में श्री डीके भारद्वाज तथा एसीपी ट्रैफिक के रूप में श्री संजीव बल्हारा का गुड़गांव में नियुक्ति के लिए स्वागत भी किया गया।

श्री मनोज जैन ने बताया कि खेड़की दौला टोल पर सभी सेंसर ठीक प्रकार से कार्य नहीं कर रहे हैं जिसके कारण वहां के कर्मचारियों द्वारा मैनुअल स्कैनिंग करनी पड़ती है जिससे उस लेन में गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है और ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाता है।

श्री अमित सेठी ने बताया कि कई बार सेंसर के काम ना करने पर नकद भुगतान करके ही गाड़ी टोल से निकल पाती है, परंतु बाद में पता चलता है कि सेंसर द्वारा भी भुगतान हो चुका है।

 श्रीमती अमन सिंह ने कहा कि कुछ चौराहों पर दो पहिए बैटरी रिक्शा इत्यादि विपरीत दिशा से आते हैं, जिससे दुर्घटनाओं का डर बना रहता है और ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आती है।

 श्री मंगला ने बताया कि कुछ चौराहों पर ट्रैफिक लाइट की टाइमिंग दुरस्त करने की आवश्यकता है।

श्री भारद्वाज ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि ट्रैफिक कंट्रोल हेतु कड़े नियम लागू किए जाएंगे ताकि आवागमन को सुनिश्चित किया जा सके।

श्री मंगला ने श्री डीके भारद्वाज व श्री संजीव बल्हारा को उद्योगों की समस्याओं को सुनने तथा उनके निवारण हेतु आश्वासन देने के लिए आभार व्यक्त किया।

 आपने विश्वास जताया कि श्री भारद्वाज के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस गुड़गांव में सुचारू यातायात सुविधा प्रदान करेगी और इससे उद्योगों को भी लाभ मिलेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: