Monday 19 October 2020

उद्योग जगत की स्थिति में निरंतर सुधार, सामाजिक गतिविधियां सामान्य न होने तक समस्या : विकास जैन



गुरुग्राम, 19 अक्तूबर (Repco News)।लाक डाऊन समाप्त होने उपरांत उद्योग जगत की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। जहां तक ऑटोमोबाइल उद्योग का संबंध है वह सामान्य स्थिति तक पहुंच चुका है परंतु दूसरे उद्योग एवं बाजार अथवा व्यापार अभी भी अनुकूल हालात का इंतजार कर रहा कहा जा सकता है।

 गुडगांव चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान श्री विकास जैन का कहना है कि जब तक सामाजिक गतिविधियां सामान्य स्थिति में नहीं आती, बाजार की स्थिति में सुधार संभव नहीं है। कहा गया है कि आज विवाह शादी एवं अन्य सामाजिक समारोह बंद है, जिसके कारण बाजार में पैसा नहीं आ रहा, इसी प्रकार गैर ऑटोमोबाइल क्षेत्र के उद्योग भी अभी परेशानियों से घिरे हुए हैं। 

श्री जैन के अनुसार स्थिति यह है कि बाजार में मांग नहीं है, दक्ष प्रवासी श्रमिक अभी लौटे नहीं हैं। कोरोना के डर के कारण बिजनेस बंद हैं उद्योग प्रबंधक हो या ग्राहक सभी के मन में अविश्वास बैठा हुआ है, जो धीरे-धीरे विश्वास में बदल रहा है। 

श्री जैन का मानना है कि नए आर्थिक वर्ष में स्थिति में निश्चित रूप से सुधार होगा क्योंकि अगले वर्ष का बजट उद्योगों को प्रगति के मार्ग पर तेजी से अग्रसर होने का अवसर प्रदान करेगा, ऐसा सभी को विश्वास है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: