Friday 9 October 2020

रोडवेज के घाटे को पूरा करने के लिए टोल टैक्स बूथों पर टीमें नियुक्त करने की योजना लाएगी रंग



फरीदाबाद  9 अक्टूबर (Repco News)। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के रोडवेज और आरटीए सचिव की एक संयुक्त बैठक सेक्टर 16 स्थित सर्किट हाउस में ली।

इस बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज को लगातार हो रहे घाटे को पूरा करने के लिए सरकार प्रदेश में चल रहे अवैध वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी योजना के साथ कार्य कर रही है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अब बिना परमिट के रोड पर सवारियां ढो रहे वाहनों पर नकेल कसने के लिए सरकार ने हाईवे पर पड़ने वाले टोल टेक्स बूथों पर आरटीओ विभाग व हरियाणा रोडवेज विभाग की संयुक्त टीमें नियुक्त करने के आदेश जारी कर दिए है। यहां से गुजरने वाले सभी अवैध वाहनों का चालान ये टीमें करेंगी। उन्होंने कहा कि अब यह आदेश सभी विभागों में पहुंच चुके हैं और प्रशासन ने इन आदेशों पर अमल भी शुरू कर दिया है। इस योजना से रोडवेज को फायदा पहुँचेगा। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज के कंडक्टर और ड्राइवर रोडवेज विभाग की जान है, उन्होंने कहा कि वह दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन अवैध वाहनों के चलते हरियाणा रोडवेज का घाटा लगातार बढ़ रहा है।  इसी घाटे को कवर करने के लिए यह योजना बनाई गई है। मंत्री ने बताया कि कोरोना के समय में लोगों ने भारी संख्या में अवैध रूप से सवारियां ढोने का कार्य शुरू कर दिया था, जिसके चलते हैं सीधा नुकसान हरियाणा रोडवेज को हो रहा है। परिवहन मंत्री ने बैठक में सभी अधिकारियों को इस मामले में सख्ती से निपटने के दिशा निर्देश दिए  उन्होंने कहा कि  अवैध वाहनों की धरपकड़ का अभियान लगातार  जारी रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिस रूट पर बसों की आवश्यकता है उस रूट पर बसों की संख्या बढ़ा दी जाए ताकि यात्रियों को कोई परेशानी ना हो ,उन्होंने कहा कि  हरियाणा रोडवेज यात्रियों की पहली पसंद है ।

बैठक में फरीदाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त व आरटीए सचिव सतवीर मान, रोडवेज महाप्रबंधक फरीदाबाद राजीव नागपाल,पलवल के अतिरिक्त उपायुक्त अमित गुलिया, रोडवेज महाप्रबंधक पलवल एन के गर्ग  सहित ट्रैफिक मैनेजर भी मौजूद रहे। इसके अलावा हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक ली । जिसमें बल्लभगढ़ व फरीदाबाद के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में मुख्य रूप से बल्लभगढ़ के अंदर  सेक्टरों में बने पार्कों को सुधारने और सभी सेक्टरों से निकलने वाले गंदे पानी की सीवर लाइन को दुरस्त करने टूटी हुई सड़को को ठीक करने के साथ साथ सेक्टरों के अंदर  पीने के पानी की समस्या को  जल्द दूर करने के  लिए  परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए है। इस बैठक में हुड्डा एडमिनिस्ट्रेटर प्रदीप दहिया, स्टेट ऑफिसर परमजीत चहल के अलावा एक्सईन, एसडीओ और जेई मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: