Wednesday 7 October 2020

अब सूदखोरो, जबरन वसूली और पानी के अवैध व्यापार करने वालों पर शिकंजा कसेगी पुलिस



फरीदाबाद 7 अक्तूबर (Repco News)। सायंकालीन सत्र के दौरान कार्यालय पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद में आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ की गई एक संगोष्ठी में उनको एक सूची सौंपते हुए पुलिस आयुक्त श्री ओ॰पी॰ सिंह ने बताया कि यह नशीले पदार्थों की तरकरी, सूदखोरी, जबरन वसूली और पानी के अवैध व्यापार आदि से पैसा कमाने वाले उन व्यक्तियों की वह सूची है, जो एक विशिष्ट पुलिस दस्ते द्वारा तैयार की गई है। 

आयकर विभाग के अधिकारियों को यह जानकारी देते हुए श्री ओ पी सिंह ने क्हा कि ये वह लोग हैं, जो असामाजिक कार्यों से धन कमाते हैं और सरकार से टैक्स की चोरी भी करते हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों से यह अपेक्षा की गई कि इन लोगों की कमाई और संपत्ति की जाँच की जाए तथा दोषी पाए जाने पर इनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए, ताकि फरीदाबाद को अपराध मुक्त किया जा सके। 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस समाज में घटित हो रहे अपराधों पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश कर रही है और इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन अनेक तरिकों से आपराधिक प्रवर्ति के व्यक्तियों पर शिकंजा कस रही है। पुलिस अधिकारी नागरिकों को समाज में घटित होने वाले अपराधों के बारे में जागरुक कर रहे हैं। अपराधियों को पकड़वाने व आपसी भाईचारे की भावना को बढावा देने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने भी अवैध संसाधनो से पैसा कमाने वाले व्यक्तियों पर कानूनी कार्यवाही करने के बात कही और इसके साथ ही संगौष्ठी का समापन किया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: