Tuesday 19 January 2021

पुलिस आयुक्त द्वारा पाली स्थित स्कूल में सोलर एनर्जी सिस्टम, स्मार्ट क्लास व सीसीटीवी निगरानी सिस्टम का उद्घाटन



फरीदाबाद, 19 जनवरी। पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने आज स्थानीय ग्राम पाली स्थित दो स्कूलों में लगवाए गए सोलर एनर्जी सिस्टम स्मार्ट क्लास व सीसीटीवी निगरानी सिस्टम सहित अन्य कई विकास कार्यो का मुख्य अतिथि के रूप में पधार कर उद्घाटन किया।

कार्यक्रम के आयोजक श्री श्याम वीर भड़ाना ने मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह को फूल माला पहनाकर करके उनका भव्य स्वागत किया।

पुलिस आयुक्त के साथ पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

श्री सिंह ने दोनों स्कूलों में पीपल का पौधा लगाकर पौधारोपण किया व क्लासरूम्स का दौरा किया।

गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने पुलिस आयुक्त के स्वागत में “करते हैं स्वागत आपका” गीत गाया।

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली के प्रांगण में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बच्चों को पूरी लगन व गंभीरता के साथ सफलता हासिल करके अपने सामान्य ज्ञान को भी मजबूत बनाना चाहिए तभी कामयाबी उनके चरण चूमेगी।

उन्होंने कहा कि बच्चों की जिस क्षेत्र में रूची है उसी में और मेहनत करके सर्वश्रेष्ट बने| उन्होंने बच्चों को अपने क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त करके अपनी वैल्यू क्रिएट करने और प्रॉब्लम सॉल्वर बनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि बच्चे अपने आपको किसी से कम न आंके, हर इन्सान किसी न किसी क्षेत्र में श्रेष्ट होता है। इसलिए अपने आप पर विश्वास रखें और हुनर की पहचान करके उसमे और निखार लाएँ।

पुलिस आयुक्त ने पढाई के साथ-साथ समाज से सरोकार रखकर रिलेशन मैनेजमेंट बनाने पर जोर दिया और कहा कि अपने परिवार और साथियों से बातचीत करके किसी भी समस्या का हल निकाला जा सकता है।

शिक्षकों को भी बच्चों में सवाल पूछने की प्रवृति को बढ़ाने के बारे में कहा गया जिससे उनमे दुसरे लोगों का नजरिया जानने में मदद मिल सके और उनमे ज्ञान का विस्तार हो सके।

उन्होंने के लोगों की भी तारीफ करते हुए कहा कि गांव के लोग शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए में विशेष योगदान दे रहे हैं और इसी के तहत स्कूल में सुविधाएं प्रदान किए हैं।

उन्होंने गांव की प्रतिभाशाली मेडलिस्ट खिलाड़ी कुमारी किरण व खिलाड़ी लक्ष्य को भी सम्मानित किया। समारोह में उपस्थित छात्र राजू ने भगत सिंह की कविता गाकर समा बाँध दिया जिससे खुश होकर पुलिस आयुक्त ने उसे प्रशंसा पत्र देकर समान्नित किया।

इस समारोह में उपस्थित छात्रा भूमि ने कहा कि उसका डॉक्टर बनने का सपना है जिसपर पुलिस उपायुक्त डॉ अर्पित जैन ने प्रिंसिपल महोदया से कहा कि जो छात्र-छात्राएं डॉक्टर बनना चाहते हैं वह उन्हें लेकर उनके कार्यालय में आएं| वह बच्चों के साथ मीटिंग करके उनका मार्गदर्शन करेंगे।

श्री श्यामवीर भड़ाना व उनकी पत्नी मधु भडाना ने आयुक्त श्री ओपी सिंह को स्मृति चिन्ह व शाल भेंट करके सम्मानित किया उन्होंने पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अर्पित जैन राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली की प्राचार्या श्रीमती मनदीप कौर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली की प्राचार्या श्रीमती दीप्ति यादव व स्वागत गीत प्रस्तुत करने वाले कई छात्र-छात्राओं को शाल व प्रशस्ति पत्र आदि भेंट करके सम्मानित किया।

श्री श्याम ने कहा कि उनका सपना है कि उनके गांव के छात्र छात्राओं के अलग-अलग यह दोनों स्कूल सभी आधुनिक सुविधाओं सहित मॉडल संस्कृति स्कूल बने। वह अपने पाली गांव को जगमग गांव बनाकर सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं से युक्त करवाना अपना परम कर्तव्य मानते हुए समर्पित होकर कार्य करने में जुटे हुए हैं।

इस अवसर पर मौजूद ग्राम पाली के प्रमुख लोगों में शामिल गर्ल्स स्कूल प्राचार्या श्रीमती मंदीप कौर, बॉयज स्कूल की प्राचार्या श्रीमती दीप्ति यादव, नंदराम भड़ाना, टेकराम, सूबेदार दुलीचंद, नंबरदार राजवीर दयानंद, जसवीर चेयरमैन, राजवीर  भड़ाना, नरेश, गेपिल कंपनी के प्रतिनिधि विवेक सहित कई अन्य लोगों ने भी मुख्य अतिथि श्री ओपी सिंह को फूल मालाएं व पुष्पगुच्छ भेंट करके उनका जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर एसीपी बड़खल श्री सुखबीर सिंह, डबुआ थाना प्रभारी संदीप कुमार, पाली चौकी प्रभारी ओमप्रकाश, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली के प्रभारी डॉ राजेश सहित कई अन्य अधिकारियों सहित भारी तादाद में गांव के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: