Tuesday 23 February 2021

फरीदाबाद अरावली, आरडब्ल्यूए ग्रीन ब्लॉक व रोटरी ब्लड बैंक द्वारा क्तदान शिविर का आयोजन



फरीदाबाद, 23 फरवरी (Repco News)। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली तथा आरडब्ल्यूए ग्रीन ब्लॉक ए द्वारा रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर में जहां 22 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, वहीं भविष्य में रक्तदान हेतु आमजन को भी जागरूक किया गया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली की प्रधान सुश्री राखी गोयल ने उपस्थित महानुभावों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एक यूनिट ब्लड दान करके हम एक बहुमूल्य जीवन को बचाने में अपना योगदान देते है, ऐसे में रक्तदान शिविर का आयोजन छोटे स्तर पर हो या बड़े स्तर पर इसका कोई महत्व नहीं किन्तु हम कितने जीवन बचा पाने में सफल हुए यह महत्वपूर्ण है।


आपने समाज में कार्यरत सभी संस्थानों से रक्तदान शिविर आयोजित करने एवम् नागरिकों से अधिकाधिक रक्तदान करने की भी अपील की।

इस अवसर पर क्लब की सचिव श्रीमति दीक्षा परनामी ने उपस्थित महानुभावों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके क्लब का लक्ष्य जरुरतमंद वर्ग को हर संभव सहायता प्रदान करने का है, जिसके तहत इस शिविर का आयोजन किया गया।

आपने बताया कि क्लब द्वारा झुग्गी क्लस्टर में महिलाओं को स्वास्थ्य हेतु जागरूकता लाने हेतु नियमित रूप से हैल्थ कैप का आयोजन किया जा रहा है।

आपने बताया कि गरीब बच्चो को शिक्षा प्रदान करने हेतु क्लब जरूरी सामान के साथ साथ कपड़े एवम् दवाइयां भी उपलब्ध कराने का प्रयास भी जारी है।

इस मौके पर आरडब्ल्यूए की ओर से सचिन वशिष्ठ, अभिजीत, रकमुदीन मिर्ज़ा, दिनेश वर्मा, विकास भाटी, हर्ष, विशाल भाटिया, विनीत, गौरव के साथ साथ अन्य स्थानीय लोगों एवम् रोटरी क्लब के सदस्यों की उपस्थिति सराहनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: