Monday 28 June 2021

होटल में तोड़फोड़ व लूट करने वाले 8 आरोपी धरे गए, वाहन व रोड बरामद


फरीदाबाद, 28 जून। पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा आरोपियों की धरपकड़ करके जिले में अपराध पर लगाम लगाने के दिशा-निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 48 ने होटल फस्ट क्राउन इन में तोड़फोड़ व लूट की वारदात को अंजाम देने के जुर्म में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सौरव, शुभम उर्फ़ शिवम्,अंकित,विनय,सतेन्द्र उर्फ हवलदार,मनोज उर्फ़ गंम्भू, सौरव और हरिओम का नाम शामिल है

दिनांक 15 जून 2021 को एन एच 1 में स्थित होटल फस्ट क्राउन इन में हथियारबन्द व् नकाबपोश बदमाशों ने होटल मालिक के साथ लोहे की रॉड तथा डंडों से मारपीट की थी।

इसके पश्चात् आरोपी अवैध हथियार से हवाई फायर करके वहां से फरार हो गए।

होटल मालिक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि इस वारदात का मुख्यारोपी सौरव होटल बुकिंग की किसी पुरानी बात को लेकर उसके साथ रंजिश रखता था। इसी रंजिश के चलते उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके होटल में तोड़फोड़ की तथा रोड़ से उसपर हमला करके उसका फ़ोन और 3000 रुपए लूटकर ले गए। जाते-जाते आरोपियों ने अवैध हथियार के साथ हवाई फायर किया और होटल मालिक को जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

होटल मालिक की शिकायत पर थाना कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ लड़ाई-झगडा, मारपीट, लूट तथा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपियों के धरपकड की जिम्मेवारी क्राइम ब्रांच 48 को सौंपी।

क्राइम ब्रांच प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने होटल के आस-पास सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तथा वैज्ञानिक पहलुओं तथा उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों की सहायता से 5 आरोपियों को दिनांक 24 जून को फरीदाबाद से गिरफ्तार करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया।

पुलिस रिमांड के दौरान इनके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ करके उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में इनके एक अन्य साथी पलवल निवासी योगेश की पुलिस तलाश कर रही है जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग स्कूट,मोटरसाइकिल तथा लोहे की रोड़ बरामद की गई है।

वारदात में प्रयोग अवैध हथियार तथा होटल मालिक से लुटे हुए पैसे और मोबाइल आरोपी योगेश के पास है जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आरोपी सतेंद्र उर्फ हवलदार तथा मनोज उर्फ गंम्भू के खिलाफ लूटपाट, लड़ाई-झगड़े का 1-1 मुकदमा दर्ज है।

पूछताछ पूरी होने के पश्चात् सभी 8 आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने क्राइम ब्रांच द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी पीठ थपथपाई और इसी प्रकार बदमाशों पर नकेल कसने के लिए प्रेरित किया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: