Wednesday 20 March 2019

श्रम कानूनों की पालना पर विशेष फोकस : लाम्बा


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
गुरुग्रामI प्रदेश के ओद्योगिक क्षेत्रो में श्रम कानूनों की पालना करवाकर, प्रबंधन और श्रमिको के बीच दोस्ताना माहौल बनाने पर जोर दिया जाएगा। उक्त विचार हरियाणा की नवनियक्त जॉइंट लेबर कमिश्नर डॉ अनुराधा लाम्बा ने व्यक्त किये। डॉ लाम्बा लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन गुरुग्राम द्वारा आयोजित सम्मान समाहरोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थी। गौरतलब है कि डॉ लाम्बा इससे पहले गुरुग्राम में ही डिप्टी लेबर कमिश्नर के पद पर तैनात थी। प्रदेश सरकार ने डॉ लाम्बा की जॉइंट लेबर कमिश्नर हरियाणा के पद पर प्रमोशन करके चंडीगढ़ में तैनाती की है। डॉ अनुराधा लाम्बा ने लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के सदस्यों और उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि दोस्ताना ओर बेहतर माहौल में ही ओधोगिक शांति कायम होगी और उत्पादन वृद्धि होगी, जिससे देश मे ओद्योगिक विकास को रफ्तार मिलेगी।
लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने कहा कि उनकी एसोसिएशन पिछले 15 वर्षों से श्रमिको, प्रबंधन और श्रम विभाग के बीच सेतु का कार्य करके ओधोगिक शांति और दोस्ताना संबंधों पर कार्य करके देश के ओधोगिक विकाश में सहायक बन रही है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन श्रम विभाग के साथ कदम से कदम मिला कर ओधोगिक शांति पर कार्य कर रही है। एसोसिएशन के कार्यो की सराहना करते हुए जॉइंट लेबर कमिश्नर डॉ लाम्बा ने कहा कि लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन प्रदेश की ऐसी एसोसिएशन है जो श्रमिक ओर प्रबंधनों दोनो के अधिकृत प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाकर ना केवल श्रम कानूनों की परिपालना करवाने में सहायता करते है बल्कि श्रमिक ओर प्रबंधनों के बीच समन्वय भी बनाने का प्रयास करती है।
इस अवसर पर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पूर्व उपश्रमायुक्त आर एन खोला , मुख्य सलाहकार व पूर्व उपश्रमायुक्त मनोरमा राणा, महासचिव के के गोसाई, सचिव धनेश्वर त्यागी,अतर सिंह, भूप सिंह, तूफ़ान सिंह, इंदर पाल, जीआईए के महासचिव दीपक मैनी, इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन सेक्टर 37 के उपाध्यक्ष व उद्योगपति के के गांधी, महासचिव व उद्योगपति राकेश बत्रा, कोषाध्यक्ष मोहिंदर अरोड़ा, उद्यमी अमन गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य व खुशबू फ़ूड इंडस्ट्री से मोहम्मद हारून, वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा के साथ साथ काफी संख्या में अधिवक्ता व उद्योगपति शामिल रहे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: