Wednesday 20 March 2019

सुदर्शन सरीन सर्वसम्मति से एआईएमओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
फरीदाबाद। प्रमुख उद्योग प्रबन्धक श्री सुदर्शन सरीन के सर्वसम्मति से चेन्नई में अखिल भारतीय निर्माता संगठन एआईएमओ का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। श्री सरीन भारत में उद्योग और वाणिज्य के लिए पिछले 50 वर्षों से समर्पित है। एआईएमओ के अन्य पदाधिकारियों में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुदर्शन सरीन, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. हरीश मेहता, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष श्री आर राधाकृष्णन, राष्ट्रीय महासचिव श्री केनी रामानंद, जोनल उपाध्यक्ष पश्चिम श्रीश्रीकांतदाल्मिया, जोनल उपाध्यक्ष पूर्व श्री बी पी बख्शी, जोनल उपाध्यक्ष दक्षिण श्री के सी जगन्नाथ रेड्डी, राष्ट्रीय सचिव श्री अरविन्द टिब्रीवाला, राष्ट्रीय सचिव श्री सुशील विलास चुने गए।
उल्लेखनीय है एआईएमओ को सरकार ने उद्योग के सर्वोच्च संगठन के रूप में मान्यता दी है और केंद्र और राज्य सरकारों के नीति निर्धारण निकायों में से अधिकांश पर प्रतिनिधित्व दिया है।
एआईएमओ के सदस्यों को देश भर के लघु, मध्यम और बड़े पैमाने के उद्योगों के रूप में मान्यता है, जिसमें इंजीनियरिंगए रसायन, फार्मास्यूटिकल्स, खाद्य प्रसंस्करण और सेवाओं जैसे क्षेत्र शामिल है।
मुंबई में मुख्यालय के साथ एआईएमओ के पास राज्य क्षेत्रीय स्तर के बोर्ड हैं जो प्रति वर्ष चुना जाता हैं, मुख्यालय और राज्य बोर्डों के सचिवालय द्वारा समर्थित हैं। एआईएमओ ने औद्योगिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और समन्वय में सरकार और उद्योग के बीच सहयोग के लिए एक वातावरण बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और व्यापार और उद्योग और समुदाय की सेवा के लिए काम किया है। प्रभावी ढंग से उद्योग का प्रतिनिधित्व करने के लिए एआईएमओ में सक्रिय रूप से 150 से अधिक राष्ट्रीय और राज्य स्तर की सरकारी और अर्ध सरकारी निकायों में भाग लेते है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: