Wednesday 3 April 2019

फरीदाबाद जिला बार के चुनाव 5 को, उम्मीदवारों का प्रचार अभियान तेज


फरीदाबाद। डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के 5 अप्रैल 2019 को होने वाले चुनावों के चलते जहां फरीदाबाद जिला न्यायालय परिसर में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है, वहीं इस बार चुनावों की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इस बार चुनावों में दिग्गज खुलकर मैदान में दिखाई दे रहे हैं। चुनावों में अधिवक्ता तीन मंचों से चुनाव लड़ते दिखाई दे रहे हैं।
बार के पूर्व प्रधान श्री संजीव चौधरी जहां प्रधान पद के लिये चुनाव मैदान में हैं, वहीं उनके समक्ष सतेन्द्र भड़ाना अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। इसी प्रकार तीसरे मंच से श्री जे पी भाटी नये मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में प्रधान पद के लिये उतरे हैं।
श्री सतेंद्र भड़ाना की दावेदारी को इसलिए मजबूत माना जा रहा है क्योंकि उन्हें बार काउंसिल के पूर्व प्रधान एवं बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री ओ पी शर्मा न केवल खुलकर अपना समर्थन दे रहे हैं बल्कि उनके प्रचार अभियान को स्वयं सम्भाले हुए हैं। बार के पूर्व प्रधान श्री जे पी अधाना भी श्री सतेन्द्र भड़ाना को समर्थन दे रहे हैं। इसके साथ-साथ श्री अश्विनी त्रिखा, श्री प्रदीप परमार सहित शिवदत्त वशिष्ठ भी उनके समर्थन में दिखाई दे रहे हैं। श्री सत्येंद्र भड़ाना इससे पूर्व भी प्रधान पद के लिये चुनाव लड़ चुके हैं और बार में अपनी पहचान रखते हैं।
प्रधान पद के उम्मीदवार श्री जे पी भाटी भी पहले प्रधान पद के चुनाव लड़ चुके हैं। श्री भाटी अपनी टीम के साथ इस मैदान में हैं। नए मुद्दों के साथ श्री भाटी अपनी युवा टीम को साथ लेकर चल रहे हैं।
एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री संजीव चौधरी इन चुनावों में सुदृढ़ उम्मीदवार माने जा रहे हैं। श्री संजीव चौधरी समर्थक उनके द्वारा बार में पहले किए हुए कार्यों से काफी उत्साहित तो है ही, साथ ही बार काउंसिल के सदस्य श्री सुरेंद्र शर्मा, वर्तमान प्रधान बॉबी रावत, पूर्व प्रधान जोगिन्द्र चौहान सहित बार के सक्रिय व वरिष्ठ सदस्य भी श्री संजीव चौधरी के साथ एकजुट दिखाई दे रहे हैं। मतदान के लिये दो दिन का समय शेष है, प्रचार के दौरान शक्ति प्रदर्शन का माहौल बना हुआ है।
प्रचार अभियान के दौरान जहां दिग्गज अधिवक्ता अपने-अपने समर्थित लोगों की कमान संभाले हुए हैं वहीं प्रधान पद के लिये तीनों उम्मीदवार भी जनसम्पर्क अभियान में जुटे हुये हैं।
महासचिव पद के लिये श्री संजीव चौधरी की टीम में भगतसिंह चहल चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि श्री ओ पी शर्मा ग्रुप से श्री नरेंद्र पराशर चुनाव मैदान मेँ है। श्री जे पी भाटी की टीम से अनीता सहरावत महासचिव की दौड़ में शामिल हैं। इसके साथ-साथ वरिष्ठ उपप्रधान, उपप्रधान, अतिरिक्त सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य और सदस्य लाईब्रेरी के लिये भी उम्मीदवार ग्रुप व अपने-अपने स्तर पर प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। बार के चुनावों की एक विशेषता यह भी है कि इस पर पूरे फरीदाबाद की नजर रहती है और प्रशासनिक व राजनीतिक क्षेत्र में इन चुनावों को काफी अहम माना जाता है।
आने वाले समय में बार के चुनावों में कौन सा उम्मीदवार अधिवक्ताओं में अपनी पकड़ बनाने में सफल रहता है यह तो भविष्य ही बताएगा परंतु यह साफ है कि चुनाव परिणाम काफी रोचक रहेंगे, क्योंकि इन परिणामों पर उन दिग्गजों का भविष्य टिका हुआ है जो बार की राजनीति में अपना वर्चस्व रखते हैं।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: