Thursday, 9 May 2019

जनता को काम के लिए जनप्रतिनिधि चाहिए, राजा नहीं


गुरूग्राम। कांग्रेस पार्टी के गुडग़ांव लोकसभा से प्रत्याशी कैप्टन अजय सिंह यादव ने अपने धुआंधार प्रचार अभियान में आज सोहना विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर जनसंवाद किया तथा लोगों को कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। कैप्टन यादव ने घामड़ोज, महेंद्रवाड़ा, गढ़ी, उल्लावास, अलीपुर, हरियाहेड़ा, रायसीना, धुनेला, खरौदा, टोकनी, सिलानी, हाजीपुर चैपाल सहित लगभग दो दर्जन क्षेत्रों का दौरा किया।
लोगों से सीधा संवाद करते हुए कैप्टन यादव ने पूछा कि आपका सांसद पिछले पांच वर्षों में कितनी बार आपके बीच पहुंचा? अपने आसपास देखकर बताओ कि पिछले पांच वर्षों में कितना विकास कार्य हुआ? क्या गुरूग्राम में डिफेंस युनिवर्सिटी बनी या मैट्रो एक इंच भी आगे बढ़ी? क्या भाजपा सरकार ने महंगाई पर रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाये? उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी और भ्रष्टाचार मुद्दा है लेकिन भाजपा सरकार विकास और जनहित के मुद्दों से ध्यान भटकाकर सेना के शौर्य का श्रेय खुद लेकर शहीदों की शाहदत को अपमानित कर रही है। राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए सेना का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन कांग्रेस देशहित में ऐसा नहीं होने देगी।
कैप्टन यादव ने कहा कि राव इंद्रजीत को अपने कई बार जीता कर संसद भेजा लेकिन उसने कभी भी इलाके के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया, बल्कि हमेशा जनता से दूरी बनाकर रखी। अपने राजसी ठाठ-बाठ में वे ये भूल गये कि लोकतंत्र में जनता की सेवा के लिए जनप्रतिनिधि होते है, राज करने के लिए राजा नहीं। कैप्टन यादव ने कहा कि वे बेशक पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे है लेकिन रेवाड़ी से छह बार विधायक रहते हुए वे इस इलाके से पूरी तरह वाकिफ है। यहां की समस्याओं को समझते है इसलिए, यदि वे सांसद बनते है कि तो इस इलाके की रूकी हुई विकास परियोजनाओं को तेजी के साथ आगे बढ़ायेंगे और विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के लोगों द्वारा उनको पहनाई गई पगड़ी का पूरा मान रखेंगे।
सोहना विधानसभा क्षेत्र में कैप्टन यादव को सभी क्षेत्रों से लोगों का भारी समर्थन मिला और लोगों ने बढ़-चढक़र कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का वायदा किया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: