Tuesday 18 June 2019

दिल्ली में सिक्खों से मारपीट के विरोध में एकजुट हुआ फरीदाबाद का सिक्ख समाज


फरीदाबाद। फरीदाबाद सिक्ख समाज ने दिल्ली मुखर्जीं नगर में एक सिक्ख सरबजीत सिंह व उसके पुत्र के साथ पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण मार-पिटाई पर रोष जताते हुए यहां नीलम चौक पर दिल्ली पुलिस का पुतला फूंका और पुलिस प्रशासन विरूद्ध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन कर रहे सिक्खो का नेतृत्व करते हुए शिरोमणि अकाली दल के हरियाणा यूथ प्रधान रविन्द्र सिंह राणा ने दिल्ली पुलिस के मुखर्जी थाने में कार्यरत सभी पुलिस वालों को बर्खास्त करने, उनके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की।
प्रदर्शन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए स. राणा ने कहा कि इस बर्बरतापूर्ण मारपीट में जिस प्रकार पिता-पुत्र को घाव दिये गये हैं उससे साफ है कि पुलिस निरंकुश हो चुकी है जोकि प्रजातंत्र के लिये अच्छे संकेत नहीं हैं।
प्रदर्शन में एडवोकेट नरेंंद्र सिंह कंग ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने तीन पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर अपना दामन बचाने की कोशिश की है जबकि सर्वविदित है कि यह निलंबन थोड़े दिन में समाप्त हो जाएगा और ये लोग फिर से ऐेसे ही शर्मनाक कृत्य करने लगेंगे। आपने कहा कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहे हैं उसमें साफ है कि मारपीट करने वालों में १० से १५ पुलिसकर्मी शामिल थे जबकि केवल तीन के विरूद्ध नाममात्र की कार्यवाही की गई। रविन्द्र सिंह राणा ने इस संबंध में अल्पसंख्यक आयोग, मानवाधिकार आयोग, उच्चतम न्यायालय से भी मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करने का आग्रह किया।
स० राणा ने कहा कि १५ साल के बच्चे को पहले सडक़ पर और फिर पुलिस थाने के अंदर मारना पुलिस प्रशासन की नादिरशाही को प्रदर्शित करता है। नगर निगम पार्षद स0 जसवंत सिंह, उपकार सिहं, मोहन सिंह भाटिया ने मामले की उच्चस्तरीय जांच करने व दोषी लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग की।
प्रदर्शन में सर्वश्री स0 जसवंत सिंह, रविन्द्र सिंह राणा, नरेंद्र सिंह कंग, मोहन सिंह भाटिया, परमजीत सिंह,  कंवलजीत सिंह, हरभजन सिंह, दलजीत सिंह, सविन्द्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, दलजीत सिंह, उपकार सिंह, गुरिन्द्र सिंह, ओमसिंह, निर्मल सिंह, जसबीर सिंह, जितेंद्र सिंह, जोगिन्द्र सिंह, गजेंद्र सिंह, सुरजीत सिंह, बहादुर सिंह सब्बरवाल, गजेंद्र सिंह, डिम्पल, सन्नी, बॉबी, आत्मा सिंह, कुलवंत सिंह, अमरीक सिंह, दर्शन सिंह, सतनाम सिंह, बलबीर सिंह, हरजिंदर सिंह, गगनदेव सिंह, गुरदेव सिंह, हरदीप सिंह, अमनप्रीत सिंह, चरणप्रीत सिंह सहित बड़ी संख्या में सिक्ख समुदाय से जुड़े लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। प्रदर्शन में विभिन्न गुरूद्वारा कमेटियों के प्रधान, राजनीतिक दलों से जुड़े लोग व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल थे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: