Wednesday 29 April 2020

नितश्रीनगर एलुमनी एसोसिएशन ने डवलैप की पीपीई किट : सैंपलिंग व प्रोडक्शन के लिए योगेश मुंजाल की सराहना


गुरुग्राम। राष्ट्र के प्रति कुछ करने की इच्छा और मानव सेवा के लिए समर्पण का जज्बा यदि व्यक्ति में हो तो वह ना केवल स्वयं सेवा के कार्यों में अग्रणी रहता है बल्कि दूसरों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत बनता है।
 सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक व गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री योगेश मुंजाल की सेवा भावना को देखते हुए ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा।
 श्री मुंजाल गुड़गांव में मुंजाल शोवा का संचालन कर रहे हैं। कोरोना वायरस से वर्तमान में जबकि सभी वर्ग परेशान है और समर्थ वर्गों से सहयोग का आह्वान किया जा रहा है, ऐसे में श्री मुंजाल के नेतृत्व में नितश्रीनगर एलुमनी एसोसिएशन ने पीपीई डवलैमैंट का बीड़ा उठाया और इसे एक निर्धारित समय में पूरा कर सिद्ध कर दिखाया कि सेवा की भावना यदि हमारे मन में हो तो कोई भी अवरोधक हमें रोक नहीं सकता।
 नितश्रीनगर एलुमनी एसोसिएशन के उपप्रधान श्री दीपक भसीन ने बताया कि नितश्रीनगर एलुमनी एसोसिएशन ने आईआईटी जम्मू के सहयोग से पीपीई की डिजाइनिंग का कार्य किया। श्री मुंजाल जोकि इस एसोसिएशन के संरक्षक हैं, ने आगे बढ़कर पीपीई की प्रोडक्शन में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी को संभाला और जिस प्रकार उन्होंने एक निर्धारित समय में पीपीई डवलैपेंट का काम पूरा किया, वह अपना उदाहरण आप है।
इस संबंध में सैंपलस को जम्मू पहुंचा दिया गया है, जहां सेना व पुलिस पीपीई का प्रयोग करेंगे।
एसोसिएशन ने इस संबंध में श्री योगेश मुंजाल व उनके कुशल नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा है कि इससे पूर्व भी जिस प्रकार मानव सेवा व राष्ट्रहित में सभी सदस्यों को साथ लेकर श्री मुजाल ने कार्य किया, वह सराहनीय है।
उल्लेखनीय है पीपीई कोरोनावायरस का सामना कर रहे कोरोना वारियर्स के लिए सुरक्षा संबंधी एक महत्वपूर्ण किट है। पीपीई को लेकर पिछले दिनों समाचारों में विशेष चर्चा बनी रहे क्योंकि ऐसी आशंकाएं सामने आई कि चीन से जो पीपीई किट मंगाई गई थी, वह मानकों के अनुरूप नहीं है। समय की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए नितश्रीनगर एलुमनी एसोसिएशन ने पीपीई की डेवलपमेंट पर ध्यान दिया और श्री मुंजाल ने इसकी प्रोडक्शन में अपना सक्रिय सहयोग देने की घोषणा की और इसके लिए कार्य भी किया गया।
श्री भसीन के अनुसार इस संबंध में आईआईटी जम्मू के श्री नरेश कुमार जो कि एलुमनी एसोसिएशन के सचिव भी हैं, ने भी सक्रिय भूमिका निभाई।
इधर पीपीई डवलैपमेंट के लिए किए गए प्रयासों की सराहना संबंधित वर्गों द्वारा की जा रही है। श्री भसीन के अनुसार एसोसिएशन ने इस संबंध में श्री मुंजाल के नेतृत्व में जो कार्य किया, उससे एसोसिएशन को एक बार पुन: नई पहचान मिली है।
 श्री भसीन ने विश्वास व्यक्त किया है कि एसोसिएशन और आईआईटी जम्मू के सहयोग से डबलैपड पी पी ई किट निश्चित रूप से कोरोना से निपटने की मुहिम में महत्वपूर्ण योगदान निभाएगी और इससे कोरोना वायरस विरुद्ध मुहिम में सफलता मिलेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: