Saturday 20 June 2020

बी आर भाटिया हरियाणा के उद्योग संबंधी टास्क ग्रुप में शामिल, उद्योग वर्ग ने किया स्वागत


फरीदाबाद 20 जून (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बीआर भाटिया को हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को तीव्र गति प्रदान करने के लिए गठित आईटी, उद्योग व वाणिज्य टास्क ग्रुप में शामिल किया गया है।
सरकार द्वारा प्रदेश में ऐसे 7 टास्क ग्रुप बनाए गए हैं, ताकि इससे प्रदेश के आर्थिक विकास को और तीव्र गति प्रदान की जा सके। इन टास्क ग्रुप में कृषि, स्वास्थ्य, उद्योग, सबके लिए आवास, शिक्षा एवं कौशल, राजस्व एकत्रीकरण तथा सरकारी नीतियों के विषयों को शामिल किया गया है। इन सात विषयों पर गठित किए गए टास्क ग्रुप में खाद्य एवं कृषि सेवाओं के ग्रुप का चेयरमैन नीति आयोग के सदस्य प्रोफेसर रमेश चंद होंगे। स्वास्थ्य, जन स्वास्थ्य व स्थानीय निकाय सेवाओं के टास्क ग्रुप का चेयरमैन पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन नई दिल्ली के डॉक्टर के एस रेडी को नियुक्त किया गया है।
 आईटी उद्योग व वाणिज्य के टास्क ग्रुप का चेयरमैन मारुति सुजुकी के चेयरमैन श्री आर सी भार्गव को बनाया गया है, जबकि हाउसिंग फॉर ऑल टास्क ग्रुप के चेयरमैन की जिम्मेवारी नीति आयोग के प्रधान सलाहकार अशोक जैन तथा कौशल व शिक्षा संबंधी टास्क ग्रुप का चेयरमैन दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर योगेश सिंह को बनाया गया है। राजस्व एकत्रीकरण, जीएसटी एक्साइज पर्यटन के टास्क ग्रुप का चेयरमैन प्रोफेसर मुकुल अशर तथा सरकारी नीतियों के टास्क ग्रुप का चेयरमैन हरियाणा सरकारी सुधार प्राधिकरण के चेयरमैन प्रोफेसर प्रमोद कुमार को नियुक्त किया गया है। यह टास्क ग्रुप नीति आयोग के समन्वय से हरियाणा सरकार को आर्थिक गतिविधियां तेज करने के संबंध में अपनी सलाह देंगे।
इधर दूसरी और श्री बीआर भाटिया को आईटी उद्योग व वाणिज्य संबंधी टास्क ग्रुप में शामिल किए जाने का फरीदाबाद के औद्योगिक क्षेत्र में स्वागत किया जा रहा है। औद्योगिक गतिविधियों से जुड़े लोगों के अनुसार श्री भाटिया की नियुक्ति जहां टास्क फोर्स में फरीदाबाद के प्रतिनिधित्व को स्पष्ट करती है वही टास्क फोर्स में आईटी उद्योग तथा वाणिज्यिक संस्थानों से जुड़े श्री भाटिया के रूप में ऐसे व्यक्ति को शामिल किया गया है जो वास्तव में इन विषयों का विशेषज्ञ है।
विश्वास व्यक्त किया गया है कि श्री भाटिया की नियुक्ति निश्चित रूप से औद्योगिक व्यापारिक तथा सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण नियुक्ति सिद्ध होगी और इससे सभी वर्गों को लाभ मिलेगा तथा आर्थिक गतिविधियों को तीव्रता प्रदान करने की सरकार की योजना सफल रहेगी।

For Daily updates please click here
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: