Saturday 4 July 2020

शनिवार का दिन रहा भारी, 180 नए मामले, दो की मौत, प्रशासन गंभीर, मास्क व आरोग्य सेतु पर विशेष फोकस


फरीदाबाद 4 जुलाई। फरीदाबाद में शनिवार का दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी दिखा। शनिवार को कोरोना संक्रमण के नए 180 मामले सामने आए जबकि 2 मौत होने की जानकारी दी गई है। कोरोना के नए मामलों के साथ ही फरीदाबाद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4362 तक पहुंच गई है जबकि अब तक संदिग्ध संक्रमित मृतकों की संख्या 89 के आंकड़े को छू चुका हैं।
उल्लेखनीय है अनलॉक वन में फरीदाबाद में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई अब जबकि अनलॉक टू आरंभ किया गया है और फरीदाबाद में बाजार खुल गए हैं ऐसे में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सुरक्षा साधनों को अपनाना होगा।
इधर दूसरी ओर जिला प्रशासन ने क्षेत्र के सभी वर्गों से आह्वान किया है कि वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें। जिला प्रशासन ने अपनी गाइड लाइन में आरोग्य सेतु एप को मोबाइल में इंस्टॉल करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंस को काफी जरूरी माना जा रहा है।
उल्लेखनीय है जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए कंटेंटमेंट जोन पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है, यही नहीं कोरोना के संबंध में जागरूकता लाने के लिए कई आयोजन भी किए जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं ताकि उन लोगों को आइसोलेट करने का प्रबंध किया जा सके जिनके घरों में अलग रहने की व्यवस्था नहीं बन पा रही।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: