Sunday 5 July 2020

झज्जर में 9 पार्क-व्यायामशालाओं का सीएम ने वीडियो कांफ्रेंस से किया उद्घाटन


झज्जर, 05 जुलाई। रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा.अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक सोच के फलस्वरूप स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के साथ अब आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाए जा रहे हैं। पार्क-व्यायामशाला के निर्माण में जहां स्वास्थ्य लाभ के साथ आमजन को शारीरिक व मानसिक स्तर पर परिपक्व किया जा रहा है वहीं आत्मनिर्भरता की ओर हर क्षेत्र में अपना योगदान देने के लिए युवा शक्ति को विशेष रूप से जागृत किया जा रहा है। सांसद डा.शर्मा रविवार को झज्जर जिला के गांव दरियापुर में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश भर में किए गए पार्क-व्यायामशाला के जिलास्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रहे थे। सांसद ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को गुरू पूर्णिमा की भी शुभकामनाएं दी। डीसी श्री जितेंद्र कुमार ने अतिथिगण का स्वागत करते हुए पार्क एवं व्यायामशाला के बारे में विस्तार से जानकारी आमजन को दी।
मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से झज्जर जिला की 9 पार्क एवं व्यायामशाला का लोकार्पण करते हुए ग्रामीणों को समर्पित किया। स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता, खेलों व योग को बढ़ावा देने के लिए झज्जर जिला के लोगों को पार्क एवं व्यायामशाला के रूप में सरकार की ओर से यह बड़ी सौगात दी गई है। झज्जर जिला की व्यायामशालाओं के शुभारंभ अवसर पर सांसद डा.अरविंद शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही ढांचागत विकास पर भी पूरा ध्यान दे रही हैं। उन्होंने पूर्व कृषि एवं पंचायत विकास मंत्री श्री ओमप्रकाश धनखड़ का जिक्र करते हुए कहा कि ग्रामीण युवाओं सहित हर आयु वर्ग के लोगों को गांव में ही शारीरिक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की उनकी सोच का साक्षात प्रमाण इन पार्क एवं व्यायामशाला के रूप में देखने को मिल रहा है।
डा.शर्मा ने कहा कि कोरोना रूपी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार की ओर से आमजन को बेहतर ढंग से जागरूक किया जा रहा है। शासन-प्रशासन के साथ ही आमजन को सभी को मिलकर निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने में निंरतर भागीदार बनना है। उन्होंने योग को जीवन का हिस्सा बनाते हुए रोग प्रतिरोधक क्षमता की औषधी का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन का आह्वïान कोरोना संक्रमण चक्र को तोडऩे में काफी हद तक उल्लेखनीय रहा है और अब हर आमजन मानस को पूरी सजगता व सावधानी बरतते हुए इस संक्रमण को फैलने से रोकने में अपनी जिम्मेवारी निभानी होगी। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री नरेश कौशिक ने सांसद का अभिनंदन करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार की कार्यशैली की सराहना की।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वीसी के माध्यम से झज्जर जिला में सांसद डा.अरविंद शर्मा सहित उनकी धर्मपत्नी डा.रीटा शर्मा, बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक श्री नरेश कौशिक, डीसी श्री जितेंद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री बिजेंद्र दलाल, जिप चेयरमैन श्री परमजीत, पूर्व मंत्री श्रीमती कांता देवी, भाजपा नेता डा.राकेश, पूर्व मंत्री श्री ओमप्रकाश धनखड़ के पुत्र श्री आदित्य धनखड़ की उपस्थिति में दरियापुर गांव में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशाला परिसर में ही एक साथ दो करोड़ 57 लाख 24 हजार रूपए की लागत से मातनहेल ब्लॉक के कालियावास, रूडिय़ावास, झज्जर ब्लॉक के उखलचना, बादली ब्लॉक के बुपनिया, शाहपुर, लुक्सर और बहादुरगढ़ ब्लॉक के कानौंदा व मुकंदपुर गांव में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया गया।
जिलास्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम में एडीसी श्री जगनिवास, एसडीएम बादली श्री विशाल, एसडीएम झज्जर श्रीमती शिखा, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता श्री वीरेंद्र सांगवान, डीआईओ श्री अमित बंसल, बीडीपीओ श्री रामकरण शर्मा, भाजपा नेता श्री आनंद सागर, श्री राज पारिक, सांसद निजी सचिव श्री सुनील लाकड़ा, श्री केशव सिंघल, श्री विनोद, श्री नरेंद्र जाखड़, दरियापुर सरपंच श्री संदीप, श्री गुलशन शर्मा, श्री राजेंद्र शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के मद्देनजर उद्घाटन कार्यक्रम में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए निर्धारित नियमों की पालना सुनिश्चित की गई। सभी उपस्थित लोगों ने हैंड सैनेटाइज करते हुए मास्क पहनकर समारोह में भागीदारी निभाई।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: