Friday 17 July 2020

राष्ट्रहित व राष्ट्र चरित्र की भावना को अंगीकार करें सभी वर्ग : योगेश मुंजाल


गुरूग्राम, 17 जुलाई (रैपको न्यूज़)। सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक एवं गुडग़ांव इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री योगेश मुंजाल ने वर्तमान परिवेश में समाज के सभी वर्गों से एकजुट होकर राष्ट्रहित व राष्ट्र चरित्र की भावना को अंगीकार करने का आह्वान किया है।
श्री मुंजाल के अनुसार वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते देश में जो सामाजिक, आर्थिक स्थिति बनी हुई है उससे निपटने के लिये हम सभी को प्रयास करने होंगे। आपने स्पष्ट करते कहा है कि आवश्यकता इस बात की है कि हम राष्ट्रहित व राष्ट्र चरित्र की भावना को अपनाएं जिसके तहत हमें स्वयं तो संक्रमण से बचना ही है और दूसरों के लिये भी एक आदर्श बनकर सामने आएं।
श्री मुंजाल का मानना है कि कोरोनों के कारण बाजार में जिस प्रकार मांग कम बनी हुई है, उत्पादन प्रभावित हो रहा है और आर्थिक संकट बढ़ रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में सभी की भागीदारी के बिना हम इस संकट से नहीं उबर सकते।
श्री मुंजाल का मानना है कि हम जैसा व्यवहार स्वयं से चाहते हैं वैसा ही दूसरों से करें भले वह भुगतान का हो या सर्विस का, आर्थिक हो या सामाजिक और यही राष्ट्रीय चरित्र की भावना है।
श्री मुंजाल ने विश्वास  व्यक्त किया है कि राष्ट्रहित में समाज के सभी वर्ग राष्ट्रीय चरित्र की भावना को अंगीकार करेंगे और इसके परिणाम साकारात्मक रूप से सामने आएंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: