Friday 25 September 2020

आटोमोबाइल सैक्टर के लिये नयेे सैगमैंट, आर एंड डी व वित्तीय प्रोत्साहन जरूरी : मुंजाल



गुरूग्राम, 25 सितम्बर (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक व गुडग़ांव इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री योगेश मुंजाल ने देश के आटोमोबाइल सैक्टर में जहां आर एंड डी तथा नये सैगमैंट पर ध्यान दिये जाने की आवश्यकता पर बल दिया है वहीं श्री मुंजाल का मानना है कि इस संबंध में केंद्र सरकार तथा वित्तीय संस्थानों से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिये प्रभावी योजना क्रियान्वित करने का आग्रह किया है।

श्री मुंजाल के अनुसार कोविड-19 की वजह से आटोमोबाइल सैक्टर के समक्ष परेशानियां बढ़ी हैं और उत्पादन की खपत को लेकर कई चुनौतियां आने की संभावनाएंं व्यक्त की जा रही हैं परंतु मानसून के बेहतर रहने की वजह से आटोमोबाइल सैक्टर को ग्रामीण क्षेत्र से बूस्ट मिलने की उम्मीदें जगी हैं।

श्री मुंजाल के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि जहां आटोमोबाईल सैक्टर नये मोड्यूल तथा नए सैगमैंट के साथ आर एंड डी पर ध्यान दे वहीं वित्तीय योजनाओं को प्रभावी रूप प्रदान किया जाए ताकि आटोमोबाइल प्रोडक्ट लेना आसान व सुलभ हो।

श्री मुंजाल का मानना है कि कोविड-19 ये उबरने के लिये परस्पर स्पर्धा से परे नये सैगमैंट तथा आर्थिक उपायों से इस सैक्टर को विशेष गति मिल सकती है जोकि समय की मांग है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: