Saturday 10 October 2020

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसो और रोटरी फरीदाबाद मिड टाउन द्वारा विशेष कैम्प, डायबिटीज एक साईलैंट किलर : मल्होत्रा



फरीदाबाद, 10 अक्तूबर (Repco News)। डायबिटीज एक साईलैंट किलर है और ब्लड शुगर पर नियंत्रण काफी आवश्यक है इसके लिये हमें अपने लाईफस्टाइल को बदलना होगा और अधिक से अधिक सक्रिय रहना होगा। 

डीएलफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री जे पी मल्होत्रा ने शुगर चैकअप कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित करते कहा कि वर्तमान परिवेश में मास्क के उपयोग के साथ-साथ सेनिटाईजेशन तथा सोशल डिस्टैंस काफी जरूरी है जिसके लिये आपने एसएमएस (सोशल डिस्टैंस, मास्क और सेनिटाईजेशन) के मंत्र को जीवन का आधार बताया। 

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन द्वारा आयोजित डायबिटिक अवेयरनैस व चैकअप कैम्प में श्री मल्होत्रा ने आवश्यकता इस बात की है कि कोविड-19 के वर्तमान परिवेश में मधुमेह (शुगर) के संबंध में भी जागरूक रहें। 

इस अवसर पर 107 लोगों का ब्लड शुगर, कद, वजन, तापमान, आक्सीजन लेवल और ब्लड प्रैशर की जांच की गई। सुरक्षा संबंधी मानकों का प्रयोग करते हुए एटीएम एक्सपोर्ट के श्री एम एल गोयल के सहयोग से सभी को नि:शुल्क मास्क भी वितरित किये गये।

रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन के प्रधान श्री पंकज गर्ग और महासचिव डा0 आशीष वर्मा तथा डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव श्री विजय राघवन ने भी डायबिटीज की नियमित जांच की आवश्यकता जताई।

रोटरी जिला गर्वनर रो० संजीव राय मेहरा ने भी कैम्प में आए लोगों को जांच के लिये प्रोत्साहित किया। डिस्ट्रिक चेयर रो० सुदीप कोहली व डिस्ट्रिक को-चेयर रो० जे पी मल्होत्रा ने बताया कि यह ैकैम्प स्वास्थ्य संबंधी रोटरी की कृतबद्धता को समर्पित है। 


शिविर में रो0 पंकज गर्ग, डा0 आशीष वर्मा, रो0 विजय राघवन, एम एल गोयल, अनिल जैन, ओ पी अहलावत, कुलदीप विष्ट, रो0 सतीन्द्र सिंह, रो0 राजेश आहुजा, रो0 मीनल गर्ग, विभा खोसला, सुरूचि जैन, डिम्पल वर्मा, कीर्ति अरोड़ा ने भी डायबिटिक केयर के संबंध में सुझाव दिये जबकि डा0 ललित हसीजा व पुनीता हसीजा ने कोविड-19 के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

श्री जे पी मल्होत्रा व विजय राघवन ने आगन्तुकों का स्वागत करते हुए डायबिटीज सैंटर दिल्ली की मेडिकल टीम जिसका नेतृत्व सुश्री शैफाली कर रही थी, का भी आभार व्यक्त किया। 

यह भी घोषणा की गई कि यदि कोविड-19 संबंधी स्थितियां सामान्य हुई तो डेन्टल, नेत्र, ईसीजी, मैमोग्राफी, ब्लड डोनेशन, बीएमआई व डायबिटीज संबंधी कैम्प दिसम्बर 2020 में आयोजित किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: