Tuesday 12 January 2021

निर्माणाधीन लघु सचिवालय का निरीक्षण, आधुनिक सुविधाओं से युक्त होंगे सभी कार्यालय



बल्लभगढ़ ,12 जनवरी। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि निर्माणाधीन लघु सचिवालय परिसर में आधुनिक सुविधाओं  से युक्त सभी कार्यालय को बनाने सुनिश्चित करें। सरकार द्वारा जारी ही हिदायतों के अनुसार लघु सचिवालय में वाईफाई, इंटरनेट सुविधाएं दुरुस्त करवाने के लिए वायरिंग की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें।

  यह निर्देश एसडीएम अपराजिता ने आज मंगलवार को निर्माणाधीन लघु सचिवालय का निरीक्षण करने उपरांत वहीं पर उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने एक-एक करके उपमंडल अधिकारी कार्यालय, कोर्ट रुम, तहसीलदार कार्यालय, सहायक सूचना जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय ,पीडब्ल्यूडी बीएण्डआर विभाग,एन आईसी सहित तमाम विभागों के कार्यालयों की एक-एक करके जानकारी ली।एसडीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम, रिकॉर्ड रूम, पब्लिक के बैठने के लिए स्थानों को आधुनिक तकनीक के साथ पूरा करवाना सुनिश्चित करवाने के निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार बिजली की वायरिंग, एनआईसी का टोकन सिस्टम, वेटिंग रूम और बाथरूम सहित अन्य सभी पहलुओं पर एक ही करके बारीकी से जानकारी लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

    उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे लघु सचिवालय परिसर में आमजन के लिए मूलभूत सुविधाएं, पेयजल था तथा सरकारी कामो के लिए आने वाले आम लोगों के बैठने की व्यवस्था सहित तमाम सुविधाओं को आधुनिक रूप से क्रियान्वित करें।

   उन्होंने पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे  निर्माणाधीन लघु सचिवालय का निर्धारित समय अवधि में निर्माण करवाना सुनिश्चित करें। उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय के लिए तीन एकड़ भूमि पर तीन मंजिला भव्य ईमारत 56 हजार 504 वर्गफीट क्षेत्र में बनाई जा रही है।

 निरीक्षण के दौरान एनआईसी के जिला तकनीकी सूचना अधिकारी मुनेश बाबू अग्रवाल, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिंधु, सब डिविजनल अभियंता जैसमेर तेवतिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: