Wednesday 28 July 2021

कोविड-19 के कारण माता-पिता खोने वाले बच्चों की मदद के लिए आगे आई एफ‌आईए चैरिटेबल सोसायटी


फरीदाबाद, 28 जुलाई (रैपको न्यूज़)। जिन बच्चों ने कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता को खोया है अथवा जिन परिवारों में से कमाने वाला व्यक्ति चला गया है, ऐसे बच्चों की डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर 14, फरीदाबाद में शिक्षा अनवरत रहे इसके लिए फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैरिटेबल सोसायटी आगे आई है।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैरिटेबल सोसायटी के अध्यक्ष श्री नवदीप चावला एवं फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बी.आर. भाटिया ने आज ₹10 लाख का चेक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता गौतम को सौंपा। यह राशि 2 वर्ष तक उन 16 बच्चों की फीस के रूप में जमा करवाई गई, जिनके माता-पिता कोविड-19 का शिकार हुए है। उल्लेखनीय है कि डीएवी स्कूल ने भी इन बच्चों को फीस में एक बड़ी राहत दी है।
यह 10 लाख रुपए की राशि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के 2 सदस्यों के सहयोग से जुटाई गई है। 

एसोसिएशन के उपप्रधान श्री शम्मी कपूर ने 5 लाख रुपए और एसोसिएशन के सदस्य श्री मोहन अग्रवाल ने 5 लाख रुपए का सहयोग दिया है।
चैरिटेबल सोसायटी के अध्यक्ष श्री नवदीप चावला का कहना है कि स्कूली शिक्षा पूर्ण कर यह बच्चे अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे ऐसा मानकर हमने यह उपक्रम किया है। इस महामारी का में हम सभी का कर्तव्य बनता है कि यथाशक्ति जरूरतमंद की सहायता करें।
श्री बीआर भाटिया ने एक वक्तव्य में कहा है कि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन उद्योग हित के साथ-साथ समाज कल्याण एवं मानव सेवा में भी यथासंभव अग्रणीय रही है। एसोसिएशन के सदस्यों ने निजी स्तर पर एवं सामूहिक रूप से कोविड काल में मानव सेवा के अनेक कार्य किए हैं जिनमें यह भी एक छोटा सा प्रयास ही है।
एसोसिएशन के उपप्रधान श्री शम्मी कपूर ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति का यह नैतिक धर्म है कि अपनी समर्था अनुसार मानव सेवा एवं समाज कल्याण के कार्यों में सहयोग करें। श्री मोहन अग्रवाल ने भी समाज के समर्थ लोगों से आगे आकर सहयोग करने का आवाहन किया है। जिन बच्चों ने कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता को खोया है अथवा जिन परिवारों में से कमाने वाला व्यक्ति चला गया है, ऐसे बच्चों की डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर 14, फरीदाबाद में शिक्षा अनवरत रहे, इसके लिए फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैरिटेबल सोसायटी आगे आई है।





पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: