Thursday 8 July 2021

जीआईए प्रतिनिधिमंडल की नवनियुक्त अतिरिक्त श्रम आयुक्त से भेंट


फरीदाबाद, 8 जुलाई। गुड़गांव इडंस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान श्री जे. एन. मंगला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नवनियुक्त अतिरिक्त श्रम आयुक्त (एनसीआर), गुरूग्राम श्री सुरेन्द्र सिंह से उनके कार्यालय में भेंट की। प्रतिनिधिमंडल में जीआईए के संयुक्त सचिव श्री मनोज जैन, कोषाध्यक्ष  श्री विनोद गुप्ता, कार्यकारणी सदस्य श्री बी. के. मेथी, सदस्य जय भारत मारूति से श्री पी. एस. खुराना, उपाध्यक्ष तथा मिंडा ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज से श्री प्रवीन रावत शामिल थे।

श्री जे. एन. मंगला नें प्रतिनिधिमंडल के साथ श्री सुरेन्द्र सिंह का फूलों का गुलदस्ता भेंट करके स्वागत किया। 

श्री मंगला ने चर्चा के दौरान श्री सुरेन्द्र सिंह को बताया कि अतिरिक्त श्रम आयुक्त (एनसीआर) गुरूग्राम के अंर्तगत 6 जिले आते हैं, परन्तु इस कार्यालय को समूचित अधिकार प्राप्त नहीं है। उन्होने कहा कि फैक्टरी लाईसेंस लेने के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ता है, जबकि यह कार्य गुरूग्राम स्तर पर ही होना चाहिए। इसी प्रकार जो महिलाऐं उद्योगो में कार्य करती हैं उनको रात्रि के समय डयूटी कराने के लिए चंडीगढ़ से अनुमति लेनी पड़ती है। यह अनुमति भी गुरूग्राम कार्यालय से जारी होनी चाहिए।

श्री मंगला नें कहा कि अतिरिक्त श्रम आयुक्त (एनसीआर), गुरूग्राम को अधिक से अधिक अधिकार प्राप्त होने चाहिए ताकि कार्यप्रणाली सुगम हो।

श्री सुरेन्द्र सिंह से आग्रह भी किया गया कि उनके कार्यालय के प्रांगण में ईंडस्ट्री/आंगतुको के लिए एक सुसज्जित प्रतिक्षा कक्ष का प्रावधान होना चाहिए। अतिरिक्त श्रम आयुक्त (एनसीआर), गुरूग्राम ने बताया कि वे एसोसिएशन के सुझावों को विभाग के उच्चाधिकारियों के सज्ञान में लाऐंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: