Thursday 5 August 2021

जीआईए प्रतिनिधिमंडल गुरुग्राम निगम आयुक्त से मिला, औद्योगिक क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग


गुरुग्राम, 5 अगस्त (रैपको न्यूज़)। गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल एसोसिएशन के प्रधान 

श्री जे. एन. मंगला के नेतृत्व में नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त श्री मुकेश कुमार आहूजा से भेंट की। प्रतिनिधिमंडल में श्री मनोज जैन सह-सचिव, श्री विनोद गुप्ता, कोषाध्यक्ष, कार्यकारणी सदस्य श्री वी. के टंडन, श्री बलविंदर पाल सिंह, श्री अनिल जैन और श्री संजीव बंसल सम्मिलित थे। 

श्री जे. एन. मंगला नें श्री आहूजा का प्रतिनिधिमंडल के साथ फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया तथा उन्हे बधाई दी। 

श्री मंगला ने श्री आहूजा को गुरूग्राम की सबसे पुरानी और बडी एसोसिएशन के कार्यो के बारे में विस्तृत जानकारी दी। श्री मंगला ने श्री आहूजा को बताया कि पिछले लगभग 7/8 वर्षो से ईंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कालोनी (आईडीसी) में ना तो एचएसआइआइडीसी तथा ना ही एमसीजी द्वारा मूलभूत सुविधाओं का रखरखाव अथवा लोक निर्माण कार्य किया जा रहा है। वर्षा ऋतु में क्षेत्र की स्थिति दयनीय हो जाती है। 

श्री मंगला नें यह भी बताया कि एसोसिएशन नें इस बाबत एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक को पत्र भेजा था जिसके उत्तर में उन्हे सूचित किया गया कि एसोसिएशन आईडीसी में नागरिक सुविधाओ के विकास के लिए नगर निगम गुरूग्राम से सम्पर्क करें क्योकि वे प्रापर्टी टैक्स वसूल करते है। तदानुसार एसोसिएशन ने नगर निगम आयुक्त, गुरूग्राम को अपने पत्र द्वारा आईडीसी में नागरिक सुविधाओ के विकास हेतु निवेदन किया, परन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

उपरोक्त के अलावा श्री मंगला नें श्री आहूजा को बताया कि दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र बहुत पुराना व नियमित क्षेत्र है, इस क्षेत्र के अंर्तगत लक्ष्मण विहार की लेन नं. 186 के लिए एमसीजी ने मेटल रोड़ बनाने, सीवेज तथा पानी का कनेक्शन 7 माह पहले मंजूर किया हुआ है जिसमें एमसीजी ने सीवेज कार्य पूरा कर लिया है। लेकिन पानी का कनेक्शन और सड़क निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं किया गया है। इस लेन में एमसीजी ने मौजूदा अस्थाई रास्ता खोद दिया है, जिसमें बरसात का पानी भर गया है तथा उद्यमियों और वर्कर्स को कार्य स्थल तक पहुंचने में माल आवाजाही के लिए काफी कठिनाई आ रही है। 

श्री आहूजा ने श्री मंगला को आश्वस्त किया कि वे जल्द ही आईडीसी क्षेत्र का दौरा करेंगें तथा लक्ष्मण विहार की उक्त लेन का भी मुआयना कराएगें। उन्होने कहा कि वे शीघ्र ही उपरोक्त समस्याओं के निवारण हेतु कार्यवाही करेंगें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: