Thursday 5 August 2021

पंजाबी सेवादल ने बांके बिहारी मंदिर से भगत सिंह चौक तक हरित पट्टी पर लगाए पौधे


फरीदाबाद, 5 अगस्त (रैपको न्यूज)। पंजाबी सेवादल फरीदाबाद रजिस्टर्ड द्वारा अपने पौधारोपण अभियान के तहत गत दिवस यहां बांके बिहारी मंदिर से भगत सिंह चौक तक हरित पट्टी पर पौधे लगाए गए। 

पौधारोपण अभियान की एक विशेषता यह भी रही कि हरित पट्टी और पौधों को संरक्षित करने के लिये लगाए गए ट्री गार्ड के आस-पास साफ-सफाई की गई।

इस अवसर पर फरीदाबाद नगर निगम वार्ड नं.14 के पार्षद स० जसवंत सिंह ने पंजाबी सेवादल की सराहना करते हुए कहा कि मानवीय सेवा के कार्यों में जिस प्रकार संगठन कार्य कर रहा है वह प्रशंसनीय है। स० जसवंत सिंह ने जून में पंजाबी सेवादल द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर की सफलता व मानसून के साथ ही पौधारोपण अभियान की सराहना करते हुए संगठन को जल संरक्षण जैसी मुहिम से जुडऩे का भी सुझाव दिया। 


इससे पूर्व सरब गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी फरीदाबाद के महासचिव व पंजाबी सेवादल के चेयरमैन स० रविन्द्र सिंह राणा ने विश्वास व्यक्त किया कि पंजाबी सेवादल जन सहयोग से पर्यावरण के संरक्षण में अपनी सहभागिता निभाता रहेगा। 

स० रविन्द्र सिंह राणा ने युवा वर्ग से आह्वान किया कि वे संगठन से जुड़े और मानव व पर्यावरण हित में चल रहे कार्यों में अपना योगदान दें।

पंजाबी सेवादल के महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग ने बताया कि आने वाले समय में पौधारोपण मुहिम को और गति प्रदान की जाएगी। आपने जानकारी दी कि पंजाबी सेवादल पूर्ण फरीदाबाद में पौधारोपण व पौधों के संरक्षण पर फोकस केंद्रित करेगा। पौधारोपण कार्यक्रम में युवा वर्ग तथा अन्य संगठनों से मिल रहे सहयोग के लिये भी एडवोकेट नरेंद्र सिंह ने सभी का आभार जताया।


संगठन के उपप्रधान हरभजन सिंह व कोषाध्यक्ष स० चरणदीप सिंह चन्नी ने उन लोगों की सराहना की जिन्होंने इस पौधारोपण अभियान में अपना सहयोग दिया। 

इस अवसर पर सर्वश्री अनिल नीलू, मनीष गोलू, चंदन, राजू, मोंटू सिंह , पुषपिन्द्र सिंह की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही जबकि पौधारोपण कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने भी पौधारोपण किया।ं

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: