Wednesday 18 August 2021

स्वर्णं पदक विजेता नीरज चोपड़ा राज्यपाल से मिले


चंडीगढ़ 18 अगस्त। टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो के स्वर्ण पदक विजेता श्री नीरज चोपड़ा ने बुधवार को राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टचार मुलाकात की। राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने नीरज चोपड़ा को भगवान तिरूपति बालाजी की मूर्ति व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने नीरज चोपड़ा को देसी घी का चूरमा खिला कर सदैव आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर खेल विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के. सिंह, सचिव/राज्यपाल श्री अतुल द्विवेदी, पानीपत के उपायुक्त सुशील सारवान, खेल विभाग के निदेशक श्री पंकज नैन ,नीरज चोपड़ा के चाचा श्री भीम चोपड़ा व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

श्री दत्तात्रेय ने नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं व अपनी ओर से आशीर्वाद देते हुए कहा कि और अधिक दृढ़ निश्चय तथा दृढ़ संकल्प के साथ खेल की तैयारी जारी रखें तो वे निश्चित रूप से अपने जैवलिन थ्रो में रखे गए 90 मीटर के लक्ष्य को पार करेंगे। ज्ञात रहे कि 90 मीटर थ्रो के इसी लक्ष्य को साधने के लिए नीरज चोपड़ा ने अभी से कार्य शुरू कर दिया है।

राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा खेलों का हब बन चुका है, जिसका श्रेय हरियाणा की खेल नीति को जाता है। हरियाणा सरकार द्वारा नई खेल नीति के तहत करोड़ों रूपये के ईनाम दिए जा रहे हैं। प्रदेश में ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता को छह करोड़, रजत पदक विजेता को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता को अढ़ाई करोड़ की राशि दी जा रही है। इसके साथ-साथ पदक विजेताओं को खेल नीति के तहत नौकरी का आफर व अन्य सुविधाएं भी देने की घोषणा की है।

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि वे एथलेटिक्स खेलों को और ज्यादा तैयारी कर आने वाले राष्ट्र मंडल, ऐशियन खेलों में भाग लें। निश्चित रूप से हरियाणा के खिलाड़ी और अधिक पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन करेगें। उन्होंने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि महिला हाॅकी में लड़कियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है और लड़कियां बधाई की पात्र है।

इस मौके पर नीरज चोपड़ा ने भी अपने खेल एवं तैयारियों के अनुभव सांझा किए। उन्होंने बताया कि पानीपत के स्टेडियम में जैवलिन का खेल देखकर उनके मन में जैवलिन थ्रो एथलेटिक्स करने की बात घर कर गई, जिससे वह लगातार आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो प्यार और आशीर्वाद दिया, यह उन्हें सदैव याद रहेगा इसी प्ररेणा से वे आगे बढ़गें। उन्होंने राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया और कहा कि उनकी प्ररेणा और आगे बढ़ने का साहस देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एवं भारतीय सेना द्वारा प्रदान की गई सुविधाओं से ही वे आगे बढ़ पाए हैं।

इस मौके पर उपस्थित खेल विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के सिंह ने प्रदेश में खेल गतिविधियों के साथ-साथ हरियाणा के खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: