Monday 8 November 2021

मलबा नहीं सीमेंट व तारकोल से भरा जाना चाहिए सड़कों के गड्ढों को : हरजीत सिंह



फरीदाबाद, 8 नवंबर (रैपको न्यूज़)। उद्योग प्रबंधक एवं सामाजिक व धार्मिक कार्य में तत्पर सरदार हरजीत सिंह ने फरीदाबाद नगर निगम व प्रशासन द्वारा सड़कों की हालत सुधारने के लिए गड्ढों को भरने के अभियान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि इस संबंध में मलबे के स्थान पर सीमेंट व तारकोल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

सरदार हरजीत सिंह के अनुसार जहां एक ओर एनजीटी, एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण रोकने के लिए कार्य कर रहा हैं और निर्माण कार्यों की प्रक्रिया में स्पष्ट किया जा रहा है कि प्रदूषण ना फैले व मलवा सड़कों पर ना आए, ऐसे में सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए मलबा डालने की प्रक्रिया कतई उचित नहीं है।

सरदार हरजीत सिंह के अनुसार मलवा डालने से प्रदूषण भी बढ़ेगा और बाद में भी मिट्टी उड़ती रहेगी।

सरदार हरजीत सिंह ने सुझाव देते हुए कहा है कि सीमेंट की जो सड़कें टूटी हुई हैं और जिन पर गड्ढे पड़े हुए हैं उन्हें सीमेंट से ही भरा जाना चाहिए जबकि तारकोल की सड़कों को तारकोल से ही भरा किया जाना चाहिए।

 आपने स्पष्ट करते कहा है कि मलबा डाला जाना कोई स्थाई समाधान नहीं है जिससे निगम व प्रशासन को बचना चाहिए। सरदार हरजीत सिंह ने विश्वास व्यक्त किया है कि नगर निगम व जिला प्रशासन इन सुझावों पर कार्य करेगा वह इसके परिणाम सकारात्मक रूप से सामने आएंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: