Thursday 5 May 2022

पानीपत में आयोजित प्रकाश पर्व के लिये की व्यवस्था व सराहनीय योगदान के लिये जिला उपायुक्त को किया सम्मानित



फरीदाबाद, 4 मई (रैपको न्यूज़)। जिला उपायुक्त श्री जितेंद्र यादव को पानीपत में आयोजित प्रकाश पर्व के लिये की गई व्यवस्था व सराहनीय योगदान के लिये आज यहां सम्मानित किया गया। 

यहां जिला उपायुक्त कैम्प कार्यालय में हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी के वाईस चेयरमैन स० गुरविन्दर सिंह धमीजा व फरीदाबाद सरब गुरूद्वारा कमेटी के महासचिव रविंद्र सिंह राणा ने फरीदाबाद के सिक्ख प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उपायुक्त का सम्मान करते हुए कहा कि फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में जो योगदान दिया गया वह सराहनीय है।


स० गुरविन्दर सिंह धमीजा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा गु़रू तेग बहादुर साहिब का 400वां प्रकाश पर्व पानीपत में जिस प्रकार श्रद्धा व सत्कार के साथ मनाया गया उसके लिये वास्तव में प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था बनाए रखने के लिये प्रशंसा के पात्र हैं जबकि गुरूनानक नामलेवा संगत ने जिस बड़े हुजूम में पहुंच कर शब्द कीर्तन का आनंद लिया वह बधाई के पात्र हैं। 


स0 गुरविन्दर सिंह ने कहा कि गुरू साहिबान के उपदेश व गुरूओं की कुर्बानी का वास्तविक उद्देश्य मानवता की सेवा और धर्म की रक्षा था और पानीपत में सभी धर्मों, सम्प्रदायों, जातियों तथा वर्गों के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कर सिद्ध कर दिखाया कि संगत विश्वास से लबरेज है और मानवता की सेवा का जो उपदेश गुरूनानक देव जी महाराज ने दिया आज भी संगत उसके समक्ष नतमस्तक है।

फरीदाबाद सरब गुरूद्वारा कमेटी के महासचिव रविंद्र सिंह राणा ने भी फरीदाबाद में प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्था बनाने के लिये जिला उपायुक्त की मु़क्तकंठ से सराहना की।

इस अवसर पर सर्वश्री बी आर भाटिया, मंजीत सिंह, गुरविन्दर सिंह आहुजा, इंद्रजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, सरबजीत सिंह, जोगिंदर सिंह, एन एस बिन्द्रा, एन एस बग्गा, नरेंद्र भाटिया, संजय भाटिया, अमन खुराना, चरणजीत सिंह चन्नी, एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: