Friday 25 January 2019

नरेद्र सांगवान ‘प्रेजीडेंट पुलिस अवार्ड’ से सम्मानित


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
फरीदाबाद। गांव महडा जिला चरखी दादरी में श्री कालुराम सांगवान के घर में, अगस्त 1965 में जन्में श्री नरेंद्र सांगवान, सन 1995 में एएसआई के पद पर हरियाणा पुलिस में भर्ती होकर फरीदाबाद मे नियुक्त हुए थे।
इन्सपैैक्टर नरेंद्र सांगवान सेवाकाल के दौरान फरीदाबाद व गुडगांव में विभिन्न थानो व चौकियो में कार्यरत रहे है। सन 2001 में जब बतौर एएसआई सै0 28 चौकी प्रभारी थे तब एक उघोगपति के 9 वर्षीय बेटे का 20 लाख की फिरौती के लिए अपहरण करने वाले 5 आरोपियों को हथियार सहित मात्र 6 घण्टे में गिरफतार कर बच्चे को सकुशल बरामद किया था। जिस पर हरियाणा सरकार ने इनको बारी से पहले पदोन्नोति देकर सब-इन्पैक्टर बनाया था।
सन 2008 में इन्सपैैक्टर नरेंद्र कुछ समय के लिए क्राईम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी थे तब इन्होंने 3 राज्यों के इनामी बदमाशो जो लुडा गैंग के नाम से विख्यात थे को भी सलाखो के पीछे भेजने में सफलता हासिल की थी। लुडा गैंग पर दर्जनो केस दर्ज थे। इस गैंग के बदमाशो ने मेवात मे डबल मर्डर करके 1 करोड रुपये भी मृतक से छीने थे।
ये लगभग पिछले 16 सालों से लगातार विभिन्न थानो मे बतौर एसएचओ के पद पर कार्यरत रहे है। जिसमें सभी जगहो पर इनका कार्य सराहनीय रहा है। इन्होंने अपनी सर्विस के दौरान हीनियस क्राईम व अन्य का्रईम के अपराधियों को जेल भेजा है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इनके द्वारा किए गए उपरोक्त सभी सराहनीय कार्यो को देखते हुए हरियाणा सरकार की सिफारिश पर भारत सरकार द्वारा प्रेजीडेंट पुलिस मेडल से नवाजा गया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: