Wednesday 17 April 2019

विक्रमजीत सिंह आईसीसी के नए अध्यक्ष चुने गए


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
नयी दिल्ली। सन समूह के चेयरमैन विक्रमजीत सिंह साहनी ‘इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) इंडिया’ के नए अध्यक्ष चुने गए हैं।
उल्लेखनीय है श्री साहनी औद्योगिक क्षेत्र में अपने कार्यों एवं उपलब्धियों के लिए विशेष पहचान रखते हैं। औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं को प्रभावी रूप से उठाने व उनके कारगर समाधान के लिए श्री साहनी तत्पर रहे हैं।
सार्क चैम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज जैैसे मंच से भी श्री साहनी अपनी नेतृत्व क्षमता का बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। आईसीसी लगभग १०० वर्ष पुराना ऐसा संगठन है जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पैठ रखता है,  ऐसे में श्री साहनी की आईसीसी के प्रधान के रूप में नियुक्ति औद्योगिक क्षेत्र की सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि सिद्ध होगी, ऐसा माना जा रहा है।
आईसीसी-इंडिया की वार्षिक आम बैठक में श्री साहनी ने कहा कि चीन के साथ व्यापार घाटे को कम करने और भारत-अमेरिका व्यापार को बढ़ाने के लिए हम सरकार की पहलों के साथ मिलकर सक्रिय तौर पर काम करेंगे।
उन्होंने कहा कि आईसीसी की स्थापना पहले विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद हुई थी, तब व्यापार, निवेश, वित्त और वाणिज्यिक रिश्तों के लिए कोई वैश्विक व्यवस्था नहीं थी। उन्होंने कहा कि मई में आईसीसी की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर पेरिस में एक बड़े सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि चैंबर, सरकार के साथ देश के विदेश व्यापार को बढ़ाने की दिशा में काम करेगा।
इधर सूत्रों के अनुसार यदि इस दिशा में कार्य किया जाता है तो इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: