Thursday 9 April 2020

सोशल डिस्टेंस से ही कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम में सफलता संभव : भाटिया


फरीदाबाद। कनफेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री हरियाणा स्टेट काउंसिल के पूर्व चेयरमैन श्री राज भाटिया ने देशभर में कोरोनावायरस विरुद्ध चल रही मुहिम में सभी वर्गों की भागीदारी को आवश्यक करार देते कहा है कि कोरोनावायरस जैसी महामारी से बचने के लिए हमें सोशल डिस्टेंस के नियमों को अपनाना होगा।
 श्री भाटिया ने कोरोनावायरस के कारण अमेरिका, इटली, स्पेन, चीन सहित विभिन्न देशों में हुए जान-माल के नुकसान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा है कि अभी तक कोरोनावायरस की कोई वैक्सीनेशन नहीं आई है, ऐसे में केंद्र सरकार ने सोशल डिस्टेंस के जिस फार्मूले को सामने रखा है उसे सभी को अपनाना चाहिए।
 श्री भाटिया के अनुसार लॉक डाउन के कारण कोरोनावायरस का भारत में अधिक प्रभाव नहीं पड़ा, क्योंकि इससे सोशल डिस्टेंस बना हुआ है, ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि समाज के सभी वर्ग सोशल डिस्टेंस के इस फार्मूले को अपने जीवन का एक अंग बनाएं।
श्री भाटिया के अनुसार कोरोनावायरस के कारण वर्तमान में लाक डाउन के कारण औद्योगिक, व्यापारिक व व्यावसायिक वर्ग के समक्ष जो चुनौतियां आई हैं वह निश्चित रूप से चिंताजनक है परंतु लॉक डाउन से बचा नहीं जा सकता था, ऐसा अमेरिका और इटली के हालात को देखकर कहा जा सकता है।
श्री भाटिया का मानना है कि अमेरिका और इटली में जान माल का नुकसान इसलिए हुआ क्योंकि सोशल डिस्टेंस के फार्मूले को ध्यान में नहीं रखा गया और कोरोना महामारी समाज में कम्युनिटी स्केल तक फैल गई।श्री भाटिया का मानना है कि इस संबंध में आवश्यकता इस बात की है कि सरकार व सभी वर्ग एकजुट होकर कोरोना वायरस विरुद्ध मुहिम को सफल बनाएं, ताकि इस महामारी को समाप्त किया जा सके।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: