Thursday 9 April 2020

लॉक डाउन कोरोना वायरस विरुद्ध सफल मुहिम, सभी की भागीदारी जरूरी :शम्मी कपूर


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपप्रधान श्री शम्मी कपूर ने देश में कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉक डाउन को वास्तविक रूप से कोरोना वायरस के विरुद्ध एक सफल मुहिम करार देते कहा है कि इस संबंध में समाज के सभी वर्गों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए लोक डाउन के दौरान घरों में ही रहना चाहिए और बहुत अधिक आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए।
 श्री कपूर के अनुसार अमेरिका, इटली, स्पेन सहित अनेक देशों में कोरोनावायरस के चलते जो तबाही देखी गई, उससे साफ है कि यदि दुर्भाग्यवश यह वायरस हमारे देश में फैल जाता तो एक बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था।
 श्री कपूर ने केंद्र सरकार विशेषकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनावायरस के चलते सोशल डिस्टेंस के सिद्धांत को मद्देनजर करते हुए लॉक डाउन के निर्णय का स्वागत करते कहा है कि आरंभ में लॉक डाउन को एक अपर्याप्त समाधान माना जा रहा था, परंतु अमेरिका जैसे विकसित देश का हाल देख कर और बाद में अमेरिका में भी लॉक डाउन आरंभ होने से यह साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जो कदम उठाया वह वास्तव में उनकी दूरदर्शी सोच का प्रमाण है।
श्री कपूर के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि लॉक डाउन के नियमों की सभी वर्ग पालना करें। आपने इसके साथ-साथ बार-बार हाथ धोने व किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर तुरंत जिला प्रशासन के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने का आह्वान भी समाज के सभी वर्गों विशेषकर श्रमिकों से किया है।
श्री कपूर का मानना है कि कोरोनावायरस से होने वाली बीमारी कोई अभिशाप नहीं है, परंतु सूचना ना देना एक अभिशप्त कार्य बन सकता है।
श्री कपूर ने औद्योगिक संगठनों, सामाजिक तथा धार्मिक संगठनों द्वारा कोरोनावायरस की मुहिम में अपनी अपनी भागीदारी प्रदर्शित करने का भी आभार व्यक्त करते कहा है कि यह निश्चित रूप से हमारी सेवा संस्कृति की भावना की द्मोतक है।
श्री कपूर ने विश्वास व्यक्त किया है कि कोरोनावायरस मुहिम में भारतवासी अपने संकल्प के साथ विजय रहेंगे
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: