Tuesday 7 April 2020

अपेक्स चेंबर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को लिखा पत्र : उद्योग हित में आर्थिक राहत प्रदान करने का आग्रह


दिल्ली। अपेक्स चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मौजूदा लॉक डाउन के समय में उद्योगों को विशेष रुप से राहत प्रदान करने का आग्रह किया है।
 चेंबर के प्रधान श्री कपिल चोपड़ा व उपप्रधान श्री रघुवंश अरोड़ा द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि लाक डाउन के कारण उद्योगों के समक्ष समस्याएं बढ़ी हैं और आर्थिक स्थिति गंभीर हो रही हैं।
उल्लेखनीय है कि अपैक्स चेंबर एनसीटी दिल्ली के 60 औद्योगिक संगठनों तथा 500 से अधिक औद्योगिक संस्थानों का औद्योगिक संगठन है और एमएसएमई सेक्टर सहित उद्योग और की आवाज को समय-समय पर उठाता रहा है।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सर्वश्री कपिल चोपड़ा व रघुवंश अरोड़ा ने कहा है कि मौजूदा समय में लॉक डाउन के कारण उद्योगों के समक्ष आर्थिक चुनौतियां बढ़ रही हैं। कहा गया है कि इस संबंध में आवश्यकता इस बात की है कि सरकार उद्योगों को आर्थिक रूप से राहत प्रदान करने हेतु प्रभावी पग उठाएं जिनमें उन भुगतान तिथियों को बढ़ाने का आग्रह किया गया है जो मार्च में थी।
 कहा गया है कि ऐसे भुगतान को 30 सितंबर 2020 तक के लिए स्थगित किया जाना चाहिए।
 इसके साथ-साथ पत्र में सभी प्रकार के फिक्स्ड चार्ज की वसूली ना करने और इससे कम से कम 6 माह के लिए राहत प्रदान करने का आग्रह भी किया गया है।
 पत्र में क्रॉस सब्सिडी पर आगामी 6 माह के लिए 8% सरचार्ज संबंधी उद्योग हित में सकारात्मक निर्णय लेने का आग्रह भी किया गया है।
श्री कपिल चोपड़ा के अनुसार यह निश्चित रूप से हर्ष का विषय है कि सरकार जनहित में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कदम उठा रही हैं परंतु उसके साथ-साथ यदि उद्योगों को राहत प्रदान की जाए तो कई नकारात्मक परिणामों से बचा जा सकता है।
श्री कपिल चोपड़ा व रघुवंश अरोड़ा ने विश्वास व्यक्त किया है कि दिल्ली सरकार इस संबंध में सकारात्मक कार्य योजना का परिचय देगी और कोरोना के कारण चल रहे लॉकडाउन व इसके परिणामस्वरूप उबरने वाले आर्थिक संकट का सामना किया जा सकेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: