Tuesday 21 April 2020

लॉक डाउन के नकारात्मक परिणामों से निपटने के लिए उद्योग जगत को आर्थिक पैकेज व राहतें प्रदान करें सरकार : महाजन


फरीदाबाद। पलवल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के संरक्षक एवं फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व प्रधान व पृथला के प्रमुख उद्योग प्रबंधक श्री हरदीप महाजन ने केंद्र व हरियाणा सरकार से आग्रह किया है कि वर्तमान में कोरोनावायरस के कारण बने हालातों में उद्योगों को सुविधाएं देने के लिए प्रभावी निर्णय लिए जाएं।
श्री महाजन के अनुसार वस्तुस्थिति यह है कि उद्योगों में उत्पादन बंद है और गंभीर आर्थिक चुनौतियों के दौर से उद्योग जगत को गुजरना पड़ रहा है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह उद्योगों के लिए आर्थिक पैकेज घोषित करने के साथ-साथ उद्योगों को विभिन्न सुविधाएं व राहत प्रदान करें।
श्री महाजन ने लॉक डाउन पीरियड की एम्प्लाइज की सैलरी सरकार द्वारा देने, बिजली के बिलों के फिक्स चार्जिस मार्च से आगे तक पूरी तरह से माफ करने. फैक्ट्री खोलने के लिए एम्प्लाइज को फैक्ट्री परिसर में ही खाने व रहने की क्लॉज समाप्त करने, अफसरशाही व इंस्पेक्टर राज को समाप्त करने की मांग की है।
इसके साथ ही श्री महाजन ने ऐसे अंदेशों पर भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि यदि  कोई एम्प्लाइज कोरोना पॉजिटव है, तो उसकी जिम्मेवारी फैक्ट्री मालिक या दुकानदार की होगी, उसके लिए फैक्ट्री मालिक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने के प्रावधान होंगे श्री महाजन ने कहां है कि यदि सरकार की ऐसी कोई नीति है तो इसे तुरन्त समाप्त किया जाना चाहिए।
श्री महाजन ने स्पष्ट करते कहा है कि उद्योगों में कार्य बंद होने के कारण पहले ही किराया, वेतन व अन्य खर्चों ने उद्योगों के समक्ष आर्थिक चुनौतियां खड़ी की हुई हैं ऐसे में सरकार द्वारा यदि उद्योगों को आर्थिक रूप से सहायता प्रदान नहीं की जाती तो आने वाला समय उद्योगों के लिए काफी भयावह परिणामों वाला रहेगा।
श्री महाजन ने स्पष्ट करते कहा है कि यदि उधोगों को राहत प्रदान नहीं की जाती , तो हमारे इंडस्ट्रीज व अर्थव्यवस्था को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ेगा।
श्री महाजन ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र व राज्य सरकार इस संबंध में उद्योग हित में निर्णय लेगी और इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: