Wednesday 13 May 2020

20 लाख करोड़ का पैकेज अर्थव्यवस्था को राहत प्रदान करने की दिशा में प्रभावी कदम : भाटिया


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री बीआर भाटिया ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ता प्रदान करने के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज पर सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि निश्चित रूप से यह ऐसे समय में अर्थव्यवस्था व उद्योग हित में एक प्रभावी पग सिद्ध होगा जबकि देश व अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी पक्ष गंभीर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।
श्री भाटिया के अनुसार लाक डाउन 4 में प्रवेश करना वास्तव में राष्ट्र के लिए एक आवश्यक कदम है, क्योंकि इसके बिना कोरोना वायरस के संक्रमण से बचना कठिन ही नहीं असंभव है।
 श्री भाटिया के अनुसार वैक्सीनेशन के अभाव व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बने हालातों के बीच देश को संभालना केंद्र सरकार की ऐसी उपलब्धि रही, जिसे किसी भी स्थिति में नकारा नहीं जा सकता। लॉक डाउन के दौरान आर्थिक व्यवस्था लचर होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री भाटिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा चरणबद्ध रूप से व्यवस्था को पटरी पर लाया जा रहा है, ऐसे में उम्मीद व्यक्त की जा सकती है कि नए पैकेज उपरांत आर्थिक नुकसान को पूरा करने में भी सरकार, उद्यमी, व्यापारी और व्यवसायी वर्ग परस्पर एकजुटता से कार्य करेंगे और परिणाम शत प्रतिशत सकारात्मक रहेंगे।
लॉक डाउन 4 में विभिन्न रियायतों के साथ कार्य आरंभ होने का विश्वास व्यक्त करते हुए श्री भाटिया ने कहा है कि यदि सुरक्षा, स्वास्थ्य और जागरूकता के साथ नए माहौल में कदम रखा जाता है तो यह वास्तव में एक ऐसी उपलब्धि होगी, जो विश्व में भारत की पहचान को और अधिक प्रभावी रूप से प्रस्तुत करेगी।
 प्रधानमंत्री द्वारा आर्थिक पैकेज में उद्योगों, व्यापारियों, व्यवसायी वर्ग, श्रम, भूमि सहित मध्यमवर्गीय वर्ग तथा किसानों को भी हिस्सा बनाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री भाटिया ने कहा है कि यह निश्चित रूप से 'आत्मनिर्भर भारत' की ओर एक प्रभावी कदम सिद्ध होगा।
लोकल को वोकल बनाने के आह्वान पर श्री भाटिया का कहना है कि इससे स्वदेशी की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे, जोकि वर्तमान में देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ रूप देने के लिए काफी जरूरी है।
श्री भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया है कि जैसे-जैसे आर्थिक पैकेज के प्रावधान सामने आएंगे, स्थिति स्पष्ट होती जाएगी, ऐसे में नए विश्वास व स्फूर्ति के साथ हमें स्वास्थ्य व आर्थिक रूप से बेहतर बनने के प्रयासों में जुट जाना चाहिए।
आपने इसके लिए उत्पादन व गुणवत्ता में निरंतर सुधार, स्थानीय स्तर पर बाजार विकसित करने की नीति के साथ मास्क, सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंस की नीति को भी जीवन में अंगीकार करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: