Friday 1 May 2020

वेतन पर ब्याज देगी हरियाणा सरकार : आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने किया स्वागत


फरीदाबाद। आई एम एस एम ई ऑफ इंडिया ने हरियाणा सरकार द्वारा वेतन पर ब्याज दरों को देने के निर्णय का स्वागत किया है।
यहां आईएमएसएमई ऑफ इंडिया की वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में चेयरमैन श्री राजीव चावला ने संगठन की मांग के अनुरूप सरकार द्वारा वेतन पर ब्याज दरों को देने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह वर्तमान परिवेश के अनुरूप एक बेहतर कदम है, जिससे उद्योगों विशेषकर एमएसएमई यूनिट्स को राहत मिलेगी। श्री चावला ने बताया कि इस संबंध में आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने अपने सदस्यों के लिए विशेष व्यवस्था की है, जिसका लाभ उठाया जा सकता है।
 मीटिंग का आयोजन लॉक डॉउन के दौरान 10 श्रमिकों वाले संस्थानों को कार्य करने की अनुमति विषय पर किया गया था। श्री चावला ने बताया कि संगठन की मांग पर सरकार ने 10 श्रमिकों वाले संस्थान को कार्य करने की अनुमति प्रदान की है। आपने जानकारी दी कि संगठन ने सरकार से अनुरोध किया था कि इस संबंध में एक जरनल ऑर्डर द्वारा अनुमति दी जानी चाहिए ताकि स्पष्ट रूप से उद्योगों को लाभ मिल सके।
 श्री चावला ने उद्योग प्रबंधकों से भी आह्वान किया कि वे लाक डाउन के दौरान कार्य करते हुए नियमों की पालना अवश्य करें। आपने कहा कि आज समय कलेक्टिव रिस्पांसिबिलिटी का है जिसे स्वीकार करते हुए ना केवल स्वयं नियमों की पालना की जानी चाहिए बल्कि औरों को भी इस हेतु प्रेरित किया जाना चाहिए।
 श्री चावला ने विश्वास व्यक्त किया कि लाक डाउन पीरियड के बाद उद्योगों को और अधिक राहत प्रदान की जाएगी। आपने बताया कि हरियाणा में 14 जिलों में मूवमेंट पास दिए गए हैं जबकि 8 जिलो जिसमें फरीदाबाद भी शामिल है, मैं ऐसी व्यवस्था नहीं की गई है।
मीटिंग में आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा की गई मांग पर श्री चावला ने आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के सदस्यों से आह्वान किया कि वे जनवरी फरवरी और मार्च में इक्विपमेंट के लिए सब्सिडी लेने के लिए संबंधित विवरण को संगठन को भेजें ताकि उन्हें सब्सिडी दिलाई जा सके।
 उद्योग प्रबंधकों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए श्री चावला ने कहा कि समय वास्तव में काफी चुनौतीपूर्ण है परंतु जिस प्रकार उद्योग प्रबंधकों में इच्छा शक्ति है उसे देखकर कहा जा सकता है कि इन चुनौतियों का भी सामना करते हुए सफलता के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: