Sunday 10 May 2020

उद्योगों के संचालन को अनुमति के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त


फरीदाबाद: फरीदाबाद की प्रमुख औद्योगिक इकाईयों ने उद्योग जगत का पहिया एक बार फिर चलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। फरीदाबाद चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव और उद्योगपति आशीष जैन ने इस हेतु केंद्र और हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कदम फरीदाबाद के विकास और खुशहाली के लिए नई ऊर्जा भरा कार्य है।
उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में फरीदाबाद के उद्योगों के ऊपर भारी संकट आ गया था, जिसे देखते हुए केंद्र और हरियाणा सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए उद्योगों को राहत देने का फैसला लिया और उद्योग मालिकों को उद्योग चलाने की अनुमति दी।
 श्री आशीष जैन ने बताया कि केंद्र और हरियाणा सरकार की ओर से कंपनी चलाने की अनुमति मिल गई है, लेकिन कोराना जैसी महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का भी ख्याल रखना होगा और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंस के बारे में जानकारी देनी होगी।
श्री जैन के अनुसार कोरोना संक्रमण ना फैले इसके लिए मुंह पर मास्क और हाथों में दस्ताने पहनने के लिए दिशा निर्देश देकर पालन भी करवाना होगा और शारीरिक जांच के लिए समय समय पर कैंप भी लगवाने होगा ।
श्री आशीष जैन ने कहा है कि इन सब तथ्यों को सभी उद्योगों को ध्यान में रखना होगा, केवल तभी कोराना जैसी महामारी को दूर भगाने में सफल हो पाएगें।
श्री आशीष जैन ने फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से सरकार को विश्वास दिलाया है कि इन सब तथ्यों को ध्यान में रखा जाएगा और जागरूकता लाने के प्रयास आरंभ रहेंगे।
श्री जैन ने सरकार से भी आग्रह किया है कि फरीदाबाद में उद्योग का एक बहुत बड़ा हिस्सा एमएसएमई से जुड़ा हुआ है जिसको इस लॉकडान से काफी नुकसान हुआ है, इस नुकसान की भरपाई के लिए सरकार को बड़े राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए । उन्होंने कहा  कि प्रशासन से आग्रह करते है कि फरीदाबाद दिल्ली से सटा हुआ है और इंडस्ट्रीज हब होने के कारण काफी संख्या में लोग आते जाते है, जिनके लिए प्रशासन को काम करने वाले लोगों के लिए मूवमेंट पास जारी करे ।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: