Thursday 7 May 2020

अनियमित औद्योगिक क्षेत्र के सर्वे में सहायक बनेगा लाक डाउन में काम संबंधी अनुमति का डाटा : जीआईए


गुरुग्राम।  हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना वायरस के कारण लाॅकडाउन के दौरान इण्डस्ट्री चलाने हेतु उद्यमियों को राहत प्रदान करने का गुडगाॅव इण्डस्ट्रियल एसोसिएशन ने स्वागत किया है।
जीआईए के अनुसार उद्यमियों को सरल हरियाणा पोर्टल पर आवेदन करने पर इण्डस्ट्री चलाने की अनुमति प्राप्त हो जाती है हालाकि कुछ उद्योगों को आवेदन करने के बावजूद कोई उत्तर प्राप्त नही हुआ।
जीआईए के प्रधान जेएन मंगला ने अधिकारियो से ऐसे आवेदनो पर भी शीध्र अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है।
श्री मंगला के अनुसार गुरूग्राम में सरकार द्वारा अनियमित इण्डस्ट्रियल क्षेत्रो को नियमित करने हेतु सर्वे प्रारम्भ किया था परन्तु लगभग 1 साल तक सर्वे नही हो पाया। लाॅकडाउन के दौरान जो उद्यमी इण्डस्ट्री चलाने हेतु आनलाईन आवेदन कर रहे है उनका डाटा सरकार के पास सुरक्षित रहेगा जिससे पुनः सर्वे करने पर काफी सहायता मिलेगी और सर्वे बिना किसी कठिनाई के सम्पन्न हो सकेगा।
श्री मंगला ने विश्वास जताया कि सरकार उद्यमियों को इण्डस्ट्री चलाने के लिए भरपूर सहयोग देगी ताकि उद्यमी आनलाईन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित हो। इससे सर्वे करने वाली एजेन्सी को डाटा मिलने पर यह सुनिश्चित करने में आसानी होगी कि विभिन्न अनियमित क्षेत्रो में कितने प्रतिशत इण्डस्ट्री हैं और सर्वे कार्य पूर्ण करने में समय की बचत होगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: