Sunday 10 May 2020

एफआईए ने की रॉ मैटेरियल व सेवाओं की आपूर्ति करने वाले प्रतिष्ठानों को आरंभ करने की मांग


फरीदाबाद। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से उन प्रतिष्ठानों व दुकानों को भी लाक डाउन के दौरान खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया है जो औद्योगिक संस्थानों को रॉ मैटेरियल व सेवाओं की आपूर्ति से जुड़े हुए हैं।
यहां मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया व उपप्रधान नरेंद्र अग्रवाल ने मुख्यमंत्री का ध्यान उन उद्योग प्रबंधकों की ओर भी आकर्षित किया जो दिल्ली से फरीदाबाद आते हैं और जिनके संस्थान फरीदाबाद में कार्यरत हैं, जिस पर मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया कि इस संबंध में शीघ्र ही अनुमति प्रदान करने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।
इसके साथ ही प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया कि वह केंद्र सरकार से राज्य के आर्थिक पैकेज को बढ़ाने व एमएसएमई सेक्टर को आर्थिक सहयोग देने की मांग करे।
औद्योगिक संस्थानों के समक्ष आ रही नगदी की समस्या पर ध्यान आकर्षित करते लंबित वैट रिफंड को शीघ्र देने का आग्रह भी किया गया।
एफआईए के प्रधान श्री बीआर भाटिया ने बिजली बिलों को जमा कराने की तिथि 31 मई तक बढ़ाने की घोषणा का स्वागत करते हुए इस संबंध में और उदारवादी रुख अपनाने का आग्रह किया।
मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा से अपने प्रदेशों में गए कई श्रमिक वापस काम पर लौटना चाहते हैं, इस संबंध में क्वारटाईन के लिए हरियाणा सरकार सरकार उन्हें शेल्टर देगी।
औद्योगिक प्रतिनिधियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने उद्योग प्रबंधकों द्वारा अपने प्रोजेक्ट में परिवर्तन की अनुमति सरलता से देने का विश्वास भी दिलाया। इसके साथ-साथ शिकायतों व विवादों के लिए फास्ट ट्रैक पर कार्य करने की घोषणा भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई।
एफ आई ए के प्रधान श्री बीआर भाटिया व उपप्रधान श्री नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार मौजूदा समय में जबकि उद्योगों के समक्ष चुनौतियां का माहौल बना हुआ है और आर्थिक दबाव के दौर से उद्योग जगत निकल रहा है, ऐसे में सरकार आने वाले समय में उद्योग हित में ठोस कदम उठाएगी, ऐसा विश्वास व्यक्त किया जा सकता है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: