Tuesday 2 June 2020

फरीदाबाद में कोरोना का कहर जारी, 1 दिन में 69 नए मरीज, 2 की मौत, कुल संख्या 485 तक पहुंची


फरीदाबाद 2 जून। फरीदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। प्रशासन द्वारा इस संबंध में किए जा रहे प्रयासों के बावजूद जिस तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों में चिंता उभरना स्वाभाविक है।
आज फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 69 मामले सामने आए जबकि दो और मौतों की पुष्टि की गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 1 जून को कोरोना संक्रमण की संख्या 416 थी जिनमें अस्पतालों में 168 मरीज दाखिल थे जबकि 80 लोगों को होम आइसोलेट किया गया था। 2 जून 2020 को यह आंकड़ा 485 तक पहुंच गया। नए आंकड़ों के अनुसार फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण की संख्या 485 रही जिनमें 196 लोग अस्पताल में दाखिल हैं और 110 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है इस संबंध में मृतकों की संख्या 10 तक पहुंच गई है यानी दो और लोगों की मृत्यु कोरोनावायरस से होने की पुष्टि की गई है।
उल्लेखनीय है फरीदाबाद में कोरोनावायरस संक्रमण आरंभ से ही बढ़ता दिखाई दिया है, हालांकि जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने फरीदाबाद को विभिन्न भागों में बांट कर कमेटियां बनाते हुए संक्रमण को रोकने की योजना तैयार की है और कंटेंटमेंट जोन में सख्ती की गई है, परंतु जिस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उससे साफ है कि अभी काफी प्रयास किए जाने जरूरी हैं। इस संबंध में जहां सोशल डिस्टेंस तथा स्वच्छता पर अधिक ध्यान देना होगा, वही प्रशासन व सरकार द्वारा जारी मानकों की पालना के लिए सभी वर्गों को एकजुट होना होगा, ऐसा करुणा संक्रमण के बढ़ते मामलों को देख कर कहा जा सकता है।
(पाठकों से निवेदन है कि कोरोना वायरस से संबंधित इस समाचार के शीर्षक में टाइपिंग की गलती से दो के स्थान पर 20 हो गया था, जो कि मानवीय भूल है। कृपया इस समाचार का शीर्षक फरीदाबाद में कोरोना का कहर जारी, 1 दिन में 69 मरीज, दो की मौत, कुल संख्या 485 तक पहुंची ही पढ़ा जाए। गलती के लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं। हमें विश्वास है कि पाठक अपना सहयोग व विश्वास बनाए रखेंगे -संपादक

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: