Friday 17 July 2020

शिक्षा का 'प्रयास' रहा सफल, प्रयास के विद्यार्थियों का रहा बेहतरीन प्रदर्शन


फरीदाबाद 17 जुलाई। प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के  फाउंडर चेयरमैन श्री एम. एल गुप्ता जिन्होंने आज से इक्कीस वर्ष पूर्व 20 सितम्बर 1999 को 15 बच्चों द्वारा आरम्भ करके इन बच्चो को शिक्षा देकर और वोकेशनल कोर्स कराकर आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बनाने का एक स्वप्न देखा था।
श्री एम. एल गुप्ता जी के इस स्वप्न को साकार करने के लिए प्रयास की पूरी टीम एवम् विद्यार्थी पूरी तरह से मेहनत करते है। जिसका परिणाम इस वर्ष के दसवीं कक्षा के परीक्षाफल है 20 विद्यार्थियों में से 18 विद्यार्थी पूरी तरह से सफल हुए।प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान श्री रमेश कुमार गुप्ता और महासचिव सी.ए. तरुण गुप्ता ने बच्चों को लड्डू खिलाकर और फूल भेंट कर उनके सफल एवम् उज्ज्वल भविष्य की शुभकानाएं देते हुए प्रत्येक बच्चे से पूछा कि वह आगे भविष्य में क्या करना चाहते है। सभी बच्चों ने अपने लक्ष्य बताते हुए कहा कि हम आगे 12 कक्षा तक पढ़ाई करना चाहते है और जिस तरह प्रयास ने हमारा साथ अभी तक दिया है हम चाहते कि प्रयास आगे भी हमारे भविष्य में हमें सहयोग दे, ताकि आगे चलकर हमें भी प्रयास में सहयोग देने का मौका मिले।
प्रधान श्री रमेश कुमार गुप्ता और महासचिव श्री तरुण गुप्ता ने बच्चो को आश्वासन देते हुए कहा कि आप सब आगे बढ़ो प्रयास आपके सपनों को साकार करने के लिए हर सम्भव मदद करेगा और विद्यालय में दाखिला, कहीं कोचिंग, कापी, किताब ,और फीस जैसी सभी सम्भव सुविधा देने का प्रयास करेगा। सूरज पाल जिनके (89.2 प्रतिशत आए है वह कहते है कि मै बैंक मैनेजर बनना चाहता हूं और आगे सफल होकर मै भी उन बच्चो की सहायता करना चाहूंगा जो आगे चलकर कुछ करना चाहते है।खुशी कुमारी जिन्होंने  (86.2%) प्रतिशत से सफलता प्राप्त की है वो कहती है कि में डॉक्टर बनना चाहती हूं और आज की परिस्थितियों को देखते हुए कहती है कि ने भी समाज में आगे चलकर अपना योगदान दूंगी। राहुल मंडल जिन्होंने (82.2%)प्रतिशत से  सफलता प्राप्त की है वो आर्मी में जाना चाहते है और देश के लिए समर्पित होकर देश की सेवा करना चाहते है ऐसे होनहार बच्चों को एडवाइजर श्री राकेश कुमार गुप्ता, श्री सुरेन्द्र मदान एजुकेशन एडवाइजर और रिटायर्ड प्रिंसिपल गार्मेंट स्कूल, एवम् एजुकेशन हेड श्रीमती मधु शर्मा ने भी बच्चो को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: