Thursday 18 June 2020

कोरोना पर कथित निष्क्रियता से सेक्टर 21ए वासी परेशान, प्रशासन से कार्रवाई का आग्रह


फरीदाबाद 18 जून। कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालात में जहां एक और जिला प्रशासन द्वारा बार-बार सुरक्षा मानकों पर ध्यान देने के निर्देश दिए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण पर सेक्टर 21 ए जैसे पाॅश इलाके में की जा रही अनदेखी सेक्टर वासियों में चिंता का विषय बनी हुई है।
सूत्रों के अनुसार इस संबंध में सेक्टर निवासियों ने जिला उपायुक्त को भी एक पत्र लिखा है।
सेक्टर 21 ए निवासी व सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय सर्वश्री सुरेंद्र गेरा, रूपचंद तोंबर, विपिन कपूर, शेर सिंह भाटी, सत्येंद्र फागना, कृष्ण कुमार भाटी, अशोक लोल और श्री धवन के अनुसार जहां एक ओर फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वही सेक्टर 21 ए की आरडब्लूए या तो इन मामलों को गंभीरता से लेना ही नहीं चाहती या इस बात का इंतजार कर रही है कि सेक्टर 21ए भी कंटेंटमेंट जोन अथवा कोरोना संक्रमण कि जहद में आए।
श्री गेरा के अनुसार आरडब्लूए से आग्रह किया गया है कि वे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गेटो पर सुरक्षा प्रबंधों को प्रभावी बनाएं और कैमरा सहित गार्डों की नियुक्ति की जाए और सेक्टर क्षेत्र में प्रवेश से पूर्व स्क्रीनिंग की जाए, परंतु इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई और सेक्टरवासियों की मांग के अनुरूप कोई कदम नहीं उठाया गया।
बताया गया है कि इस संबंध में उक्त लोगों ने गत दिवस स्वयं सेक्टर क्षेत्र का दौरा भी किया, वीडियो भी तैयार की गई, इस दौरान ना तो कोई सिक्योरिटी गार्ड ही मिला और ना ही कोई ऐसे इंतजाम मिले जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कोरोना संक्रमण सेक्टर में नहीं फैलेगा।
सैक्टर वासियों की मांग है कि सेक्टर का एक गेट नार्थ ब्लॉक में और एक गेट साउथ ब्लॉक की तरफ खोला जाए। फिलहाल दोनों ही गेट नार्थ ब्लॉक में खोले जा रहे हैं। सैक्टर वासियों ने कहा कि फायर ब्रिगेड, पुलिस स्टेशन, सरकारी अस्पताल, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडी इत्यादि सेक्टर के साउथ साइड में है और दोनों गेट नार्थ ब्लॉक के खोले गए हैं। कहां गया है कि यदि दुर्भाग्यवश कोई आपातकालीन परिस्थिति बनती है तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी और एम्बुलेंस का साउथ ब्लॉक में पहुंचना काफी कठिन हो जाएगा जोकि किसी बड़ी विपदा से कम नहीं होगा।
सेक्टर वासियों ने इस संबंध में जिला प्रशासन से मामले में तुरंत हस्तक्षेप कर कार्रवाई का आग्रह किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: