Thursday 18 June 2020

कोरोना के 105 नए मामले सामने आए, तीन मौतें, प्रशासन का आह्वान : ठीक हो सकता है संक्रमण, बस रहे सावधान


फरीदाबाद 18 जून। फरीदाबाद में क़ोरोना संक्रमण के मामलों में अभी कमी होती दिखाई नहीं दे रही। आज कोरोना संक्रमण के नए 105 मामले सामने आए तथा कोरोना बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में संदिग्ध कोरोना संक्रमित तीन मौतें हुई, जिसके बाद अब तक कुल मौतों की संख्या का आंकड़ा 46 पर पहुंच गया है।
17 जून के आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामलों में 543 लोग अस्पताल में एडमिट है, जबकि 620 लोगों को होम आइसोलेटेड किया गया है।
कोरोना संक्रमण के मामलों में 5 जून से निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि 5 जून को कोरोना संक्रमण के 615 मामले थे जो आज 1912 तक पहुंच ग‌ए हैं।
इधर दूसरी और जिला प्रशासन ने एक बार पुन: समस्त वर्गों से आह्वान किया है कि वे कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए मास्क पहने व सोशल डिस्टेंस के सिद्धांतों की पालना करें। इसके साथ साथ सैनिटाइजेशन तथा स्वच्छता के लिए बार-बार हाथ धोने का आह्वान भी किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा जारी संदेश में डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों और सफाई कर्मचारियों को सहयोग देने तथा संक्रमित लोगों से अच्छा व्यवहार करने का आह्वान भी किया गया है।
 कहा गया है कि कोरोना संक्रमण ठीक हो सकता है, ऐसे में हमें केवल सावधान रहना होगा। जिला प्रशासन ने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप को अवश्य रूप से डाउनलोड करने के निर्देश भी दिए हैं।
दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के मामले बनने पर समाजसेवी वर्ग द्वारा चिंता व्यक्त की गई है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यकता इस बात की है कि सोशल डिस्टेंस के सिद्धांतों को अपनाया जाए और बहुत अधिक जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकला जाए और मास्क का प्रयोग अवश्य किया जाए। यही नहीं बार बार हाथ धोने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने से ही कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सकता है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: