Friday 26 June 2020

रोटरी क्लब फरीदाबाद आस्था, अंजू गुप्ता ट्रस्ट व मैटल इंडिया द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित


फरीदाबाद 26 जून। गत दिवस रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था एवं अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट ने प्रसिद्ध ओद्योगिक समूह मैटल इंडिया के साथ संयुक्त रूप से रक्त दान शिविर का आयोजन किया।
रक्तदान शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।इस शिविर की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि सोशल डिस्टेंस के साथ साथ अन्य सुरक्षा उपकरणों का विशेष ध्यान रखा गया।
इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था के प्रधान श्री दीपक प्रसाद ने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए भविष्य में उन्हें रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया।
श्री प्रसाद में बताया कि अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट तथा मैटल इंडिया संस्थान जनसेवा तथा मानवहितेषी  कार्यों में सदैव अग्रणी रहकर अपनी सेवा प्रदान करता रहा है।
आपने बताया कि ट्रस्ट ने लॉक डाउन के समय में जरूरत मंद तथा पिछड़े वर्गों के लोगों तक भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई जो कि सराहनीय है।
श्री दीपक प्रसाद के अनुसार ट्रस्ट के सदस्य एवं मेटल इंडिया की निदेशक सर्वश्री राकेश गुप्ता तथा अंकित गुप्ता के सहयोग से रोटरी क्लब ने दो रक्तदान शिविर तथा अन्य मानव सेवा के प्रोजेक्टो का आयोजन किया जिस का अनुसरण समाज के अन्य सक्षम महानुभावों द्वारा भी किया जाना चाहिए।
इस मौके पर अंजू गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट तथा मेटल इंडिया के निदेशक श्री अंकित गुप्ता ने बताया कि उनकी संस्था का गठन समाज के पिछड़े एवम् कमजोर वर्ग की सेवा के उद्देश्य से किया गया है।
आपने बताया कि लॉक डाउन के समय में उनकी संस्था द्वारा जरूरत मंद लोगों एवम् प्रवासी श्रमिको के साथ साथ सेवा में जुटे जवानों हेतु भोजन की व्यवस्था की गई जिसे दिल्ली पुलिस के सहयोग 8 से 10 हजार लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई।
श्री गुप्ता ने बताया कि उनका ट्रस्ट समाज में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, दिव्यांग लोग की सहायता एवं झुग्गी क्लस्टर में बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरुक एवम् प्रेरित करने का कार्य कर रही है जिसे भविष्य में भी जारी रखा जाएगा।
इस अवसर पर ट्रस्ट एवम् मेटल इंडिया के निदेशक श्री अंकित गुप्ता को रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था के प्रधान श्री दीपक प्रसाद ने स्मृति चिन्ह कर सम्मानित किया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: