Thursday 25 June 2020

उद्योग जगत के लिये तैयार योजनाओं का प्रभावी क्रियान्यवन जरूरी : विनोद गुप्ता


गुरूग्राम, 25 जून। गुडग़ांव इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री विनोद गुप्ता ने केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना के प्रभावों से निपटने के लिये उद्योग जगत के लिये ऐसी नीति तैयार की जाए जिससे औद्योगिक विकास के नये मार्ग प्रशस्त हो सकें।
श्री गुप्ता के अनुसार हालांकि सरकार द्वारा पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्र विशेषकर एमएसएमई सैक्टर के लिये कई नई योजनाएं अमल में लाई गई हैं परंतु इन योजनाओं का लाभ उद्योग क्षेत्र के लिये सुनिश्चित करने हेतु ठोस नीति जरूरी है। श्री गुप्ता का मानना है कि बैंकों के माध्यम से सरकार ने उद्योग प्रबंधकों को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने की जो योजना तैयार की है उसे क्रियान्वित करने के लिये लक्ष्य निर्धारित किये जाने चाहिएं और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि यदि इसकी पालना नहीं होती तो क्या कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार एमएसएमई सैक्टर को प्रोत्साहन देने के लिये सरकार की नीतियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते श्री गुप्ता ने कहा है कि यह नीतियां निश्चित रूप से काफी साकारात्मक व प्रभावी हैं परंतु इनके क्रियान्वयन की सुनिश्चितता आवश्यक है।
श्री गुप्ता ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र व हरियाणा सरकार इस संबंध में प्रभावी निर्णय लेंगे और उद्योग जगत को घोषित योजनाओ का लाभ निश्चित रूप से मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: