Thursday 25 June 2020

कोरोना के कारण आई चुनौतियों का सामना परस्पर एकजुटता से ही संभव : प्रतीक गुप्ता


फरीदाबाद 25 जून (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र रजनीकर)। युवा उद्योग प्रबंधक एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद आस्था के पूर्व प्रधान रो० प्रतीक गुप्ता ने वर्तमान परिवेश में समाज के सभी वर्गो के समक्ष उबर रही समस्याओं व चुनौतियों के समाधान के लिये परस्पर एकजुटता तथा एकदूसरे से सहयोग की भावना को ही एकमात्र हल बताया है।
रो० गुप्ता के अनुसार कोरोना वायरस के कारण जिस प्रकार स्थिति बदली है और हमारे सामाजिक परिवेश में बदलाव आया है उससे अवसाद के मामले भी सामने आ रहे हैं, ऐसे में यदि हम परस्पर एकदूसरे के सम्पर्क में रहें, एक दूसरे को सहयोग दें और एक दूसरे के साथ वैसा व्यवहार करें जैसी हम अपने लिये उम्मीद करते हैं तो परिणाम साकारात्मक रहेंगे।
श्री गुप्ता के अनुसार वर्तमान समय में जो चुनौतियां सामने आई हैं वह कुछ समय के लिये ही हैं और साकारात्मक विचारधारा से हम इनसे उबर सकते हैं। आपका मानना है कि आर्थिक रूप से कुछ दबाव बढ़ सकता है परंतु हमें यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि परस्पर संबंध, एकता तथा एकजुटता भारतीय समाज की विशेषता है, ऐसे में हम एक बार पुन: आर्थिक परेशानियों से भी उबरने में सफल रहेंगे। श्री गुप्ता ने इसके लिये सामूहिक रूप से कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: